अपराध

पति मुराद मियां द्वारा की गयी थी अपनी पत्नी सलमा की हत्या

संवाद। नूरूल इस्लाम

आला कत्ल चाकू बरामद

कासगंज। मुराद मिया पुत्र हबीब निवासी मौहल्ला काजी कस्बा व थाना सहावर जनपद का द्वारा थाना कासगंज पर लिखित तहरीर दी कि दिनांक 11/12 अक्टूवर समय करीब 01.00 बजे रात्रि में कासिम पुत्र बुन्दा निवासी एटा रोड सहावर थाना जनपद 5-6 लोग अज्ञात मेरे घर में घुसकर मेरे सर पर डण्डा व चाकू से हमला कर दिया जिससे चोट आयी है तथा मेरी पत्नी सलमा को रस्सी से बांधकर चाकू से उसकी गर्दन काटकर हत्या कर दी तथा मुझे जान से मारने की धमकी दी। जिसके सम्बन्ध में थाना सहावर पर मुअ 320/23 धारा302/307/458/506/147/148/149 भादवि0 पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी थी।
कार्यवाही पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा उक्त घटना को गम्भीरता से लेते हुये, घटना में संलिप्त अभियुक्त हेतु स्थानीय पुलिस, सर्विलास व एसओजी टीम सहित दो टीमें गठित की गयी गठित टीम द्वारा किये गये सार्थक प्रयासों के क्रम में आज दिनांक 14 अक्टूवर को सहावर पुलिस द्वारा अभियुक्त मुराद मियां पुत्र हबीब कुरैशी निवासी मोहल्ला काजी थाना सहावर जनपद को उसके घर मोहल्ला काजी से समय करीब सुबह 9.30 बजे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पूछताछ अभियुक्त मुराद मियां से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गयी है। मैं व जमालुदीन की पुत्री सोनम एक दूसरे को पसन्द करते है जिसका उसके पति से केस चल रहा है। जिसे लेकर मेरी पत्नी सलमा मुझ पर शक करती रहती थी और वही आने जाने पर रोकती टोकती रहती थी और मुझसे हमेशा लड़ती रहती थी। सलमा के रोकने टोकने की वजह से मैं परेशान था इस कारण दिनांक 11/12 अक्टूवर की रात्रि में मौका देखकर रात्रि करीब 01.00 बजे जब सब लोग सो गये थे तो मैंने चाकू से सलमा का काट दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी और में सलमा के शव को ठिकाने लगाने व सबूत मिटाने की योजना बना रहा था तभी मेरा बड़ा बेटा जो कि मौहल्ले की बारात में गया था, वापस आ गया और दरवाजा खोलने के लिए आवाज मारने लगा तो मैं घबरा गया। लोगों को शक न हो कि सलमा की हत्या मैंने की है इस उद्देश्य से मैंने स्वयं सलमा के हाथ पैर रस्सी द्वारा चारपाई से बांध दिये थे और हडबडाहट मैं अपनी गर्दन व कोख में उसी चाकू से घाव बनाकर अपने हाथ पैरो में रस्सी लपेट ली थी जिससे की लोगों को लगे की मुझ पर बदमाशों द्वारा जानलेवा हमला किया गया है। मेरा बेटा, तनवीर के घर से दरवाजा खुलवाकर दीवार कूदकर अन्दर आया तो हम लोगों को खून से लथपथ देखकर उसकी चीख निकल गयी आवाज सुनकर पड़ोस के काफी लोग आ गये जिन्होंने मेरे हाथ पैरों से रस्सी हटाते हुए घटना के बारे में पूछा तो मैंने कासिम रंगरेज पुत्र बुंदा निवासी एटा रोड़ ठेका के सामने कस्बा सहावर व उसके 5-6 अज्ञात साथियों के नाम घटना करने की बात फैला दी थी कासिम पर मेरे 27 हजार रूपये उधार थे। मेरा कासिम रंगरेज से उधारी के रूपये मांगने पर विवाद हो गया था इसलिए मैने कासिम रंगरेज का नाम
जानबूझ कर ले दिया था। गिरफ्तार अभियुक्त मुराद मियां पुत्र हबीब कुरैशी निवासी मोहल्ला काजी कस्बा थाना सहावर जनपद कासगंज
विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही का जा रही है।

बरामदगी

एक आला चाकू आपराधिक इतिहास

पुलिस टीम एसओजी प्रभारी
निरीक्षक अनूप कुमार भारतीय

थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह थाना सहावर जनपद