उत्तर प्रदेश

इरफान सैफी उत्तर प्रदेश मुस्लिम महापंचायत के महानगर अध्यक्ष मनोनीत

आगरा। उत्तर प्रदेश मुस्लिम महापंचायत की मासिक बैठक कलेक्टरेट रोड स्थित कार्यालय सम्पन हुई। जिसमें संगठन विस्तार करते हुए बोदला निवासी इरफान सैफी को सर्वसम्मति से महानगर अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
बैठक में प्रदेश सरपंच नदीम नूर ने मुस्लिमों की शैक्षिक सामाजिक और राजनीतिक हालातो पर चर्चा करते हुए कहा आज देश में मुसलमान के हालात बाद से बदतर है सभी सरकारों ने तो मुसलमानो का इस्तेमाल किया ही हैं लेकिन मुसलमान खुद भी अपने हालात बदलने नहीं चाहता आज मुसलमानो की किसी भी क्षेत्र में भागीदारी नहीं है मौजूदा दौर में मुसलमान शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक पिछड़े पन से जूझ रहा है जब तक मुस्लिम नौजवान कलम को पकड़कर अपना और अपने समाज का पिछड़ा पन दूर करने के लिए आगे नहीं आएगा तब तक मुसलमान के हालात सुधर नहीं सकते।
नदीम ने कहा कि अब जल्दी मुस्लिम महापंचायत सभी मोहल्ले में बैठक कर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत कर बच्चों के हाथ में कॉपी में पेन थामा कर स्कूल भेजने का कार्य करेगी और सभी मोहल्ले में कमेटियों का गठन कर समाज में फैली दहेज़, और अज्ञानता जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए प्रयास करेगी।
बैठक में मुख्य रूप से अमजद कुरैशी, अनवर पहलवान, मुकीम कुरैशी, सलमान जामा ख़ान, यामीन कुरेशी, इरफ़ान सैफी, रहमान अली, इब्राहिम अब्बास, यासीन सिद्दीकी, नदीम ठेकेदार, हाजी नईम, आसिफ़ अघाई, फैज़ सैफी आदि लोग मौजूद रहे।