देश विदेश

इस्लामिया स्कूल की एलुमनी स्टूडेंट गुलफाम ने जज बनकर अपने माता-पिता के साथ वक्फ बोर्ड स्कूल का नाम रोशन किया

संवाद। मजहर आलम

पंजाब वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर एम.एफ फारूकी करेंगे सम्मानित

जालंधर : पंजाब वक्फ बोर्ड के जेरे निगरानी चल रहे इस्लामिया गल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा गुलफाम सईद ने अपने माता-पिता के साथ-साथ स्कूल का नाम रोशन किया है।
जिला मालेरकोटला की रहने वाली गुलफाम सईद ने परीक्षा क्लियर कर मालेरकोटला सहित पंजाब का नाम रोशन किया है। पंजाब वक्फ बोर्ड के लिए यह गर्व की बात है क्योंकि गुलफाम पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रबंधन में चल रहे इस्लामिया गल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की स्टूडेंट रही है। गुलफाम जिला मालेरकोटला की पहली मुस्लिम लड़की है जिसने इस परीक्षा में सफलता हासिल कर पंजाब का नाम रोशन किया है। पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमनिस्ट्रेटर जनाब एमएफ फारुकी आईपीएस एडीजीपी ने कहा कि गुलफाम आज के युवाओं के लिए प्रेरणा है। उसकी इस उपलब्धि पर हम गर्व महसूस कर रहे है कि वह हमारे स्कूल की स्टूडेंट रही है। उन्होने कहा कि जलद गुलफाम को वक्फ बोर्ड की तरफ से सम्मानित किया जाएगा।
गुलफाम की इस सफलता से कई स्टूडेंट्स जो अलग-अलग परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें गुलफाम से प्रेरणा लेना चाहिए। क्योंकि पूरे सोर्स ना होने के बावजूद उसने अपनी मेहनत लगन और कुछ कर गुजरने के जज्बे कमजोर नहीं होने दिया। गुलफाम के पिता तालिब हुसैन एक आटो ड्राइवर है। मालेरकोटला के मोहल्ला बारादरी की रहने वाली गुलफाम सईद ने पीसीएस ज्यूडिशियरी की तैयारी करते हुए तीन एग्जाम दिए और अपनी कैटेगरी ईडब्लयूएस में 5वां स्थान हासिल कर 8 अक्तूबर को हुई इंटरव्यू के बाद उसे जज नियुक्त किया गया है।
गुलफाम ने 12वीं की पढ़ाई इस्लामिया गल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, इस्लामिया गल्स कॉलेज से ग्रेजुएशन और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से उसने एल.एल.बी क्लियर की है।