उत्तर प्रदेश

आगरा को 212 आशाओं को सही कार्य न करने पर मिला नोटिस संतुष्टिपूर्ण जवाब न मिलने पर होगी सेवा समाप्ति

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में पोषण अभियान के अंतर्गत जिला पोषण समिति की बैठक संपन्न

जनपद में

ब्लॉक मुख्यालय न छोड़ें खंड विकास अधिकारी, जिलाधिकारी कार्यालय से कभी भी मांगी जा सकती है लोकेशन,ब्लॉक के वीसी कक्ष से ही बीडीओ लेंगे ऑनलाइन बैठक, सीडीओ को इस हेतु पत्र जारी करने के दिए निर्देश

आंगनवाड़ी केंद्रों पर ,नवंबर से हॉट कुक्ड मील योजना पुनः होगी शुरू, जरूरी इंतजाम करने के दिए निर्देश

पोषण ट्रेकर एप पर जरूरी जानकारी अपडेट करें सीडीपीओ व आंगनवाड़ी कार्यकत्री,एएनएम का कराए प्रशिक्षण

आगरा। पोषण अभियान के अंतर्गत जिला पोषण समिति की बैठक जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में 0 से 06 वर्ष तक के बच्चों के लंबाई,वजन की माप तथा प्राप्त डाटा को पोषण ट्रेकर पर अपलोड करने की समीक्षा की गई जिसमें अकोला व जगनेर ब्लॉक का प्रदर्शन पिछले वर्ष की तुलना में कम होने पर संबंधित सीडीपीओ को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बैठक में पुष्टाहार वितरण के बारे में बताया कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर नवंबर से हॉट कुक्ड मील योजना पुनः शुरू किए जाने के निर्देश प्राप्त हुए, ऐसे केंद्र जो प्राथमिक विद्यालय या उसके 200 मीटर के दायरे में हैं उनका हॉट कुक्ड मील उसी विद्यालय में बनेगा, जिलाधिकारी ने इस हेतु बीडीओ, डीपीआरओ को जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बैठक में बहुत सख्ती से निर्देश दिए कि कोई भी खंड विकास अधिकारी किसी भी परिस्थिति में ब्लॉक मुख्यालय न छोड़ें, ब्लॉक केंद्र की रंगाई पुताई,साफ सफाई, सुनिश्चित करें क्योंकि अब आपको वही निवास करना है, ब्लॉक केंद्र,ग्रामीण विकास की प्रमुख इकाई है, उन्होंने निर्देश दिए कि जिलाधिकारी कार्यालय से कभी भी आपकी लोकेशन की मांग,ऑनलाइन कॉल की जा सकती है आप कार्यालय में उपस्थित रहें। जब तक सीडीओ न बुलाएं तब तक जनपद मुख्यालय नहीं आना

।जिलाधिकारी ने आगे से बैठकों में उपस्थित रहने पर रोक लगाते हुए ब्लॉक के वीसी कक्ष से ही बीडीओ,सीडीपीओ, एमओआईएस ऑनलाइन बैठक लेने के निर्देश दिए, अगर बीडीओ बिना अनुमति के जनपद मुख्यालय पर पाए गए तो कड़ी कार्यवाही करने,सीडीओ को इस हेतु पत्र जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि जनपद में कार्य न करने बाली 212 आशाएं चिह्नित की गई हैं, जिलाधिकारी ने सभी को 15 दिन का,कार्य न करने के विंदुबार विवरण सहित नोटिस देने का निर्देश तथा संतुष्टिपूर्ण जवाब न मिलने पर एमओआईसी को सेवा समाप्ति करने तथा रिक्त स्थान पर 15 दिन में ग्राम पंचायत की खुली बैठक करा के नई नियुक्ति करने तथा आगामी बैठक में प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए।


बैठक में एएनएम की ट्रेनिंग कराने, प्रस्तावित 30 आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्माण 30 नवंबर तक पूर्ण कराने के खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में आंगनवाड़ी केंद्रों पर स्टेडियो मीटर, इन्फेंटो मीटर, वजन मशीन की तत्काल खरीद करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरूण श्रीवास्तव,सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।