उत्तर प्रदेश

वोटर बनने के लिए मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के 27अक्टूबर को होगा ख़ास कार्यक्रम का शुभारम्भ

एल

आगरा। अपर जिलाधिकारी नगर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनूप कुमार ने अवगत कराया है कि अर्हता तिथि 01-01-2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का आलेख्य प्रकाशन दिनांक 27-10-2023 को किया जाना है। दावे और आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि दिनांक 09-12-2023 तक है।

इस अवधि में पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित किया गया है कि इस पुनरीक्षण अवधि में युवा मतदाताओं पर विशेष ध्यान देते हुए उनके नाम अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में सम्मिलित कराये जा सकें, जिसमें जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी से अपेक्षा की गयी है कि जिला मुख्यालय के किसी बड़े कालेज में एक कार्यक्रम आयोजित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ करेगें।

उन्होंने आगे यह भी अवगत कराया है कि इसी प्रकार के कार्यक्रम तहसील स्तर पर उप जिलाधिकारी द्वारा तथा बूथ स्तर पर बीएलओ द्वारा आयोजित किये जायेगें और कार्यक्रम का शुभारम्भ कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी महोदय द्वारा आगरा कालेज में दिनांक 27-10-2023 को प्रातः 11 बजे कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जायेगा।

अपर जिलाधिकारी (नगर)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रधानाचार्य, आगरा कालेज से आग्रह किया है कि दिनांक 27-10-2023 को प्रातः 11 बजे कालेज के समस्त छात्र/छात्राओं जिनका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नही हैं को आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहने एवं समस्त आवश्यक व्यवस्थायें अपनी देख-रेख में समय से कराना सुनिश्चित करेंगे जिससे जिलाधिकारी महोदय द्वारा कार्यक्रम का शुभारम्भ कराया जा सके।