उत्तर प्रदेश

बेटी को संभालना जन्नत को सबारने के बराबर होता है- आलोक चतुर्वेदी

कानपुर। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कानपुर ए.के. जाफरी के अस्पताल बिठूर रोड कल्याणपुर में प्रांतीय टोली द्वारा 25 परिवारों को दुर्गा अष्टमी के दिन सामाजिक समरसता के भाव से बेटियों को जागरूक कर भोजन करवा के उन्हे शिक्षा के लिए प्रेरित कर पेंसिल पुस्तक वितरित किए।
बेटियों को बताया गया वो शिक्षित हो स्वावलंबी बने बेटी से घर रोशन होता है हर मां के पैरो तले जन्नत हैं ऐसा बताते हुए कानपुर प्रांतीय टोली ने संकल्प लिया हम रक्षक बने भक्षक नही उसके पश्चात बेटियों को संकल्प दिलाया मां के पैरो तले जन्नत है बेटी हर घर का स्वाभिमान है बेटी से जिंदगी गुले गुलजार हैं सभी बेटियों के चेहरे पर खुशी का अभाव हैं इसी तरह हर बेटी मुस्कुराए स्वाबलंबी बने कमजोर नही क्योकि भारतीय परंपराओं के वाहक है हमने पूजा पद्धति बदली है संस्कृति नहीं यह कार्यक्रम समाज मैं एकता का संकेत है कि हम सब एक है।
कार्यक्रम मैं मुख्य रूप से प्रांत संगठन मंत्री आलोक चतुर्वेदी ने बताया माँ के कदमो में जन्नत होती है वह माँ वही बेटी है जिसको हम सभालते है बेटी को संभालना जन्नत को सबारने के बराबर होता है, बेटी हमारा सम्मान, स्वभिमान है बेटियां न होती तो माँ न होती और न कदमो में जन्नत होती बेटी स्वाभिलमभी, शिक्षत, व मजबूत बने कमजोर नहीं।
प्रांत संयोजक कोमल नेहा डॉक्टर आसिफ अली जाफरी, डॉक्टर आसिफ, जावेद, जाकिर, सिराज, रियाज, शाबाज,इमरान,खुशनूर बानो, मोहसिना , गुलसीफा,मरयम, जीनत , शाहीन,आयशा, सफ्फू, आदि मौजूद रहे ,