उत्तर प्रदेश

आगरा में बड़ी शान और शौकत के साथ से मनाई गई ग्यारहवीं शरीफ

आगरा । ग्यारहवीं शरीफ का समारोह धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार आस्ताना आलीया कादरिया, मेवा कटरा, आगरा पर बड़ी शान और शौकत के साथ धूमधाम से मनाया गया।


आस्ताना आलिया के सज्जादानशीन सैय्यद सिनवान अहमद शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 व 27 अक्टूबर, 2023 को (गौस-ए-आजम) का अलम मुबारक जो कि हिन्दुस्तान में केवल आगरा में स्थित मेवा कटरा में ही है। उक्त अलम
मुबारक को जायरीनों की जियारत के लिये दोनों ही दिन आस्तान आलीय में रखा गया तथा फातहा लंगर व कब्बाली का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।


26 अक्टूबर को शब और 27 अक्टूबर को कुल की रस्म अदा की गयी और देश के लिए अमन व चैन की दुआ की गयी। जिसमें देश व विदेश के कब्बालों ने अपने-अपने कलाम पेश कर महफिल में संमा बॉध दी। हजारों की संख्या में सभी धर्मों के अकीदतमंदों ने अपनी हाजिरी पेश की तथा कार्यक्रम का संचालन शमीम अहमद शाह ने किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सज्जादा नशीं रईस मिंया चिश्ती, अली हमज़ा चिश्ती (अजमेर) सैयद हैदर अली शाह, सैयद मैराज उद्दीन, सैयद अजमल अली शाह सज्जादानशीं, सै० इरफान अहमद सलीम, सैयद शिराज अहमद शाह, समी आगाई, अदीव अहमद शाह, सैयद मिनहाज उद्दीन, सै० अशफाक अहमद इरफानी, मुवीन मियां, सै0 आजम अहमद, सै0 मसूद उज़ ज़मा, महमूद उज़ ज़मा, सै० फसीउद्दीन सालार, सै० नदीम अहमद हाशमीआदि उपस्थित रहे।