उत्तर प्रदेश

आकस्मिक स्थिति से निपटने 100 वोलेंटियर तैयार करेगी रेडक्रॉस सोसायटी

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, आगरा की बैठक संपन्न

जिलाधिकारी ने रेडक्रॉस की मद से निर्गत राशि को अति जरूरत के क्षेत्रों को चिह्नित कर व्यय करने के दिए निर्देश, मौके पर ही दूरस्थ,बाह में अल्ट्रासाउंड मशीन खरीद कर अल्ट्रासाउंड सेंटर खोले जाने को किया निर्देशित

एंबुलेंस तथा पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम के सामान खरीदने हेतु व्यय की जाएगी राशि

आकस्मिक स्थिति से निपटने 100 वोलेंटियर तैयार करेगी रेडक्रॉस सोसायटी, राज्य शाखा द्वारा प्राप्त विभिन्न राहत सामग्री व किचनसेट फुटपाथ पर जीवन निर्वाह कर रहे अति गरीबों को वितरित करने के दिए निर्देश

आगरा। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी आगरा की बैठक जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय पर संपन्न हुई। बैठक में सर्व शिक्षा विगत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई तथा वर्ष 2023- 24 के अनुमानित बजट को अनुमोदन हेतु रखा गया, दूसरे एजेंडा बिंदु में रेडक्रॉस भवन नगला बुद्धा/अकोला आगरा की मरम्मत/निर्माण को प्रस्तावित किया गया, जिलाधिकारी महोदय ने मरम्मत कार्य हेतु विगत बैठक से अभी तक एस्टीमेट उपलब्ध न कराने व मार्च की जगह नवंबर में बजट अनुमोदन करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा बताया कि यह आपकी रेडक्रॉस सोसायटी के प्रति अरुचि को प्रदर्शित कर रहा।


रेडक्रॉस सोसायटी चेयरमैन द्वारा जिला अस्पताल में रेडक्रॉस कार्यालय जीर्णोद्धार व फर्नीचर हेतु 01लाख रुपए अनुमोदन हेतु प्रस्ताव रखा, जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल को चिकित्सीय कार्यों हेतु ही प्रयोग करने,रेडक्रॉस की गतिविधियों को वहां न चलाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में व्यवस्था करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने रेडक्रॉस की मद से निर्गत राशि को अति जरूरत के क्षेत्रों को चिह्नित कर व्यय करने के दिए निर्देश, मौके पर ही दूरस्थ,बाह में अल्ट्रासाउंड मशीन खरीद कर अल्ट्रासाउंड सेंटर खोले जाने को निर्देशित किया, तथा प्राप्त राशि को एंबुलेंस तथा पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम के सामान खरीदने हेतु व्यय करने,आकस्मिक स्थिति से निपटने 100 वोलेंटियर तैयार करने, राज्य शाखा द्वारा प्राप्त विभिन्न राहत सामग्री व किचनसेट फुटपाथ पर जीवन निर्वाह कर रहे अति गरीबों को वितरित करने के निर्देश दिए।


बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरूण श्रीवास्तव,एसीएमओ डॉ. पीयूष जैन, रेडक्रॉस सोसायटी चेयर मैन डॉ. निर्मल चोपड़ा, सचिव एके गुप्ता सहित सोसायटी के सदस्यगण मौजूद रहे।