उत्तर प्रदेश

स्विट्ज़रलैंड की फ़िल्म में निर्देशक सूरज तिवारी को मिला बड़ा ब्रेक फ़िल्म में निभाया महत्त्पूर्ण किरदार

आगरा। स्विट्ज़रलैंड के फिल्ममेकर्स ने एक ऐसी फ़िल्म बनाई है जो भारत के अध्यात्म, दर्शन और वहाँ के पवित्रीकरण को दिखाती है, जी हाँ हम बात कर रहे हैं जल्द रिलीज़ होने जा रही फ़ीचर फ़िल्म ” The Spritualization of jeff boyd” की जिसके निर्देशक उवे स्कवारवाल्डर हैं,जो कि बेहतरीन कलाकार भी हैं,फ़िल्म ने कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं,फ़िल्म को भारत के आगरा, कोटा, जयपुर के अलावा स्विट्ज़रलैंड, ज्यूरिख, बुल्गारिया, जर्मनी आदि जगहों की विशेष लोकेशन्स पर फिल्माया गया है, फ़िल्म का वर्ल्ड प्रीमियर नवंबर माह में स्विट्ज़रलैंड के वडेंसविल शहर में होने वाला है।फ़िल्म न्यूयॉर्क फ़िल्म फेस्टिवल सर्वश्रेस्ठ फ़िल्म का पुरष्कार भी जीत चुकी है।


अगर हम संगीत की बात करें तो भारतीय मूल की सिंगर श्रुति बनर्जी ने स्विस ,बल्गेरियाई और भारतीय संगीत का मिश्रण फ़िल्म में देकर उसके म्यूजिक में जान डाल दी है, इसके साथ ही फ़िल्म में पहली बार भारतीय लेखक निर्देशक सूरज तिवारी अपने अभिनय को दिखाते नज़र आएंगे ,फ़िल्म में सूरज तिवारी का किरदार अहम और बड़ा है,वो मोंक की भूमिका में दिखेंगे।


फ़िल्म में लीड एक्ट्रेस कुईनी किंग हैं जो मूलतः जर्मनी की रहने वाली हैं,उनका काम बहुत बढ़िया रहा है।फ़िल्म की थीम की बात करें तो इस तरह की थीम और कहानी पर ये अलग तरह की फ़िल्म है।