उत्तर प्रदेश

मेले के दूसरे दिन भी दिवाली के डेकोरेटिव सामान की जमकर खरीदारी

आगरा। डॉ. भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा के संस्कृति भवन स्तिथ ललित कला संस्थान एवं गृह विज्ञान संस्थान के संयोजन से परिसर में माननीय कुलपति प्रो आशु रानी की अध्यक्षता में दिवाली मेला के दूसरे दिन का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की “Earn while learn” की थीम पर ललित कला संस्थान के सभी छात्रों नें आज भी “आर्ट एंड क्राफ्ट” से संबंधित कलाक्रति का भरपूर प्रदर्शन किया। मेले के दूसरे दिन भी दिवाली के डेकोरेटिव सामान की खरीदारी ज़ोरों पर रही।


मेले में दिवाली दिया एवं लैम्प्स, डेकोरेटिव बोतल और मटकी, पेंटिंग्स एवं मंडाल वर्क कला, वैक्स कैंडल, डेकोरेटिव पूजा थाली, शुभ लाभ बंधनवार, लक्ष्मी गणेश की मूर्तियाँ, लड्डू गोपाल सिंहासन, हैंडबैग और पर्स, हैंडमेड चूड़ियाँ व् अन्य आभूषण, आदि खरीद हेतु उपलब्ध थे। साथ ही कई तरह के खेलों का भी आयोजन किया गया, और छात्रों ने मेहंदी लगाने के कई स्टाल्स भी लगाए। छात्रों नें अपने गुण एवं कौशल का उपयोग करते हुए उत्क्रष्ट कलाक्रतियाँ बनाई हैं। इस दो दिवसीय कार्यक्रम के आयोजन में छात्रों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ “Entrepreneurship” करने के भी कई गुर सीखने को मिले जिससे वो बहुत खुश नज़र आयें। विश्विद्यालय को अपने छात्रों पर गर्व है और उम्मीद है की प्रतिवर्ष इस कृम में ऐसे और भी मेले व प्रदर्शनी का उच्च स्तर पर आयोजन किया जायेगा।


कार्यक्रम के दूसरे दिन का सफलतापूर्वक आयोजन ललित कला संस्थान के निदेशक प्रो संजय चौधरी के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ ममता बंसल, डॉ मनोज कुमार, डॉ अरविंद, डॉ शार्दुल मिश्रा,गणेश कुशवाहा ने किया। साथ ही दीपक कुलश्रेष्ठ, देवाशीष गांगुली, देवेन्द्र सिंह, डॉ शीतल शर्मा, डॉ अलका शर्मा का सहयोग रहा।


कार्यक्रम के दौरान गृह विज्ञान की प्रो अर्चना सिंह, डॉ ममता सारस्वत, डॉ रश्मि शर्मा, डॉ संघमित्रा गौतम, डॉ दीप्ति सिंह, मिस प्रिया यादव, डॉ नेहा सक्सेना, डॉ अनुपमा गुप्ता, मिस कनुप्रिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में संस्थान के सभी गैर शिक्षक कर्मचारी एवं छात्रों का योगदान रहा।