राजनीति

अल्पसंख्यक कांग्रेस का चाय के साथ कांग्रेस की बात अभियान 5 वें दिन भी जारी रहा- शाहनवाज़ आलम

सोशल मीडिया पर सक्रिय युवाओं पर खास फोकस

गैर कांग्रेस दलों द्वारा 20 प्रतिशत आबादी वाले मुस्लिम वर्ग के नेतृत्व को खत्म कर दिए जाने पर हो रही है चर्चा

लखनऊ,। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा 6 नवम्बर से 11 नवम्बर तक चलाया जा रहा अभियान ‘चाय के साथ कांग्रेस की बात’ आज 5 वें दिन भी जारी रहा। इस अभियान का उद्देश्य मुस्लिम बहुल मुहल्लों की चाय की दुकानों पर 2024 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। 4 नवम्बर को प्रदेश मुख्यालय पर अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा आयोजित लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक में यह अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था।

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में बताया कि इस प्रदेशव्यापी अभियान के तहत हर ज़िले में रोज़ चाय की दुकानों पर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लाल किले के सामने राहुल गाँधी जी द्वारा दिए गए भाषण की तस्वीर वाला बैनर लगाया जाता है। लोगों से राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के सीएए- एनआरसी विरोधी आंदोलन में मारे गए लोगों के साथ खड़े होने, दूसरे दलों के मुस्लिम नेताओं के उत्पीड़न के सवाल के भी कांग्रेस द्वारा ही उठाए जाने से लेकर बिना जनाधार वाली पार्टियों के दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ कर भाजपा को फ़ायदा पहुंचाने और मुसलमानों के प्रदेश में कुल 20 प्रतिशत आबादी होने के बावजूद गैर कांग्रेस दलों द्वारा मुस्लिम नेतृत्व को खत्म कर देने
के मुद्दे पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

इस दौरान लोगों से मोबाइल और वॉटसैप नंबर लिया जा रहा है और उनसे खड़गे जी, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस पार्टी का अधिकृत फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल भी लाइक और फॉलो करवाया जा रहा है ताकि कांग्रेस का संदेश सीधे लोगों तक पहुँच सके।

उन्होंने बताया कि इसमें ज़्यादा फोकस सोशल मीडिया पर सक्रिय युवाओं पर किया जा रहा है। जिन्हें रोज़ कम से कम 5 पोस्ट कांग्रेस पार्टी के पक्ष में करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।