देश विदेश

वक्फ बोर्ड ने खांबड़ा कब्रिस्तान की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रुकवाया

संवाद – मज़हर आलम

मुस्लिम भाईचारे में भारी आक्रोश, किसी भी हालत में कब्रिस्तान की जमीन पर बाथरूम बनने नहीं देंगे- नईम खान व नासिर सलमानी

जालंधर: खांबड़ा चर्च के नजदीक स्थित वक्फ बोर्ड की कब्रिस्तान की जमीन पर किए जा रहे नाजायज कंस्ट्रक्शन को पंजाब वक्फ बोर्ड ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर रुकवा दिया है।दो समुदायों के लोगों के आमने-सामने होने के कारण वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
वक्फ बोर्ड के स्टेट ऑफिसर शकील अहमद ने बताया कि खांबड़ा चर्च के पास 24 कनाल 4 मरला जमीन वक्फ बोर्ड की है। कुछ जमीन पर आज अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे पुलिस ने सख्त हिदायत देकर डिस्ट्रक्शन रूकवाया है।
मुस्लिम संगठन पंजाब के चेयरमैन एडवोकेट नईम खान, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य नासिर हसन सलमानी, गुज्जर समुदाय के प्रधान मुहम्मद शरीफ और अयूब जौहरी ने कहा कब्रिस्तान मुसलमानों का धार्मिक स्थल है। इस जगह पर मुसलमान जूते भी नहीं पहनते, लेकिन दुर्भाग्य से कब्रिस्तान में बाथरूम का निर्माण जोर-शोर से चल रहा था। जब मस्जिद कुबा प्रधान मजहर आलम मजाहिरी व वक्फ बोर्ड के अधिकारी वहां पहुंचे तो चर्च के सदस्यों ने पुलिस के सामने ही उन्हें जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। जिससे मुस्लिम भाईचारे में रोज पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम भाईचारे के लोग कल जुमे की नमाज के बाद पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल से मिलेंगे।