व्यापार

ब्लू डार्ट कूरियर ने कारगिल पेट्रोल पम्प पर खोला अपना केंद्र


आगरा। कूरियर सेवाएं देने वाली कंपनी ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड (Blue dart Express) ने कारगिल पेट्रोल पम्प in&out में अपनी सेवा देने का पहला केंद्र आगरा में स्थापित किया है। केंद्र का उद्घाटन ताजनगरी के उद्योगपति नज़ीर अहमद ने किया।
इस मौके पर ब्लू डार्ट के अधिकारी सचिन कुमार  ने कहा कि ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड, दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर, एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी, भारत में 55,400 से अधिक स्थानों पर खेप की सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी प्रदान करती है। ब्लू डार्ट अपने ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के कारण अपने हितधारकों के लिए पसंदीदा प्रदाता है और इसका लक्ष्य इस साझेदारी को और मजबूत करना है। डीएचएल समूह के डीएचएल ईकॉमर्स डिवीजन के हिस्से के रूप में, ब्लू डार्ट दुनिया भर में सबसे बड़े और सबसे व्यापक एक्सप्रेस और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क तक पहुंचता है, जो 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों को कवर करता है, और एयर एक्सप्रेस, माल अग्रेषण, आपूर्ति श्रृंखला समाधान, सीमा शुल्क सहित वितरण सेवाओं का एक संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। निकासी आदि

ब्लू डार्ट टीम अपने ग्राहकों को सेवा गुणवत्ता के बेजोड़ मानक प्रदान करने के लिए अपने प्रेरित लोगों, समर्पित वायु और जमीनी क्षमता, अत्याधुनिक तकनीक, नवीन, ऊर्ध्वाधर विशिष्ट उत्पादों और मूल्य वर्धित सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से बाजार में नेतृत्व करती है। ब्लू डार्ट के बाजार नेतृत्व को विश्वसनीयता, बेहतर ब्रांड अनुभव और स्थिरता प्रदर्शित करने के लिए देश की सबसे नवीन और सम्मानित एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स कंपनी के रूप में इसकी स्थिति से और अधिक पुष्टि मिलती है, जिसमें द ग्रेट प्लेस टू वर्क® द्वारा ‘काम करने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों’ में से एक के रूप में मान्यता शामिल है। इंस्टीट्यूट, भारत को द ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट, एशिया द्वारा ‘एशिया में सर्वश्रेष्ठ बहुराष्ट्रीय कार्यस्थलों’ में स्थान दिया गया, ने ‘सुपरब्रांड’ और ‘रीडर्स डाइजेस्ट मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड’ के रूप में वोट किया, जिसे फॉर्च्यून 500 के ‘भारत के सबसे बड़े निगमों’ में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया और फोर्ब्स ‘भारत की सुपर 50 कंपनियों’ में से कुछ के नाम बताएं। ब्लू डार्ट की विविधता और समावेशन पहल के कारण इसे 2021 में भारत के ‘महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों’ में से एक और 2022 में इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा ‘महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ संगठनों’ में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।
ब्लू डार्ट अपने गोप्रोग्राम्स के माध्यम से जलवायु संरक्षण (गोग्रीन), आपदा प्रबंधन (गोहेल्प) और शिक्षा (गोटीच) की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करता है।
हमारा लक्ष्य व्यक्तिगत ग्राहक पर केंद्रित वितरण क्षमताओं में निरंतर उत्कृष्टता स्थापित करना है। गुणवत्तापूर्ण सेवाओं में स्थायी नेतृत्व की खोज में, हमने आज देश में अद्वितीय बुनियादी ढाँचा विकसित किया है ।
   इस मौके in&out से मुहम्मद इक़बाल उद्योगपति नज़ीर अहमद को अंग्रेज़ी के तर्जुमे वाला क़ुरआन तोहफ़े में दिया। ब्लू डार्ट के अधिकारी संजय को हिंदी के तरजुमे का क़ुरआन  तोहफ़े की शक़ल  में दिया गया।
मुहम्मद इक़बाल ने कहा कि ब्लू डार्ट ने हमें साथ में लेकर एक शुरुआत शहर आगरा के लिए की है। हम कंपनी के शुक्रगुज़ार है , पूरी कोशिश होगी कि कंपनी के कारोबार में इज़ाफ़ा करे।