उत्तर प्रदेश

आज गुरुद्वारा गुरु का ताल मार्ग का रहेगा रूट डायवर्जन कहां कैसे गुजरेगा वाहन क्या रहेगी यातायात व्यवस्था जानिए

आगरा। गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरूद्वारा गुरू का ताल पर कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा । उक्त अवसर पर आम जन मानस की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये आगरा महानगर में एन. एच. 19 पर स्थित गुरूद्वारा गुरू का ताल पर यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु एन. एच. 19 पर आवागमन करने वाले वाहनों के मार्ग में निम्नवत परिवर्तन किया जाता है। यह व्यवस्था दिनांक – 27.11.2023 को प्रात: 08.00 बजे से प्रारम्भ होकर रात्रि में कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी।

वाह्य डायवर्जन

जनपद फिटोज़ाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन ट्रक, ट्रेलर एवं कैन्टर इत्यादि) कुबेरपुर कट से यमुना एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य को जायेंगे । जनपद मथुरा से फिरोजाबाद की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन ( ट्रक, ट्रेलर एवं कैन्टर इत्यादि) टैपुरा जाट से दक्षिणी बाईपास होकर ग्राम बाद से रोहता नहर चौराहा से दिगनेर मार्ग से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गंतव्य को जायेंगे । फिरोजाबाद से ग्वालियर एवं जयपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहन कुबेरपुर कट से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गंतव्य को जायेंगे

हाथरस से ग्वालियर एवं जयपुर की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन ( ट्रक, ट्रेलर एवं कैन्टर इत्यादि) खंदौली चौराहा से मुड़ी चौराहा से एत्मादपुर से एनएच -19 होकर कुबेर पुर कट से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गन्तव्य को जायेंगे । 5. जलेसर ( एटा) से ग्वालियर एवं जयपुर की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन ( ट्रक, ट्रेलर एवं कैन्टर इत्यादि) मुडी चौराहे से डायवर्ट कर एत्मादपुर से एन. एच. 19 होकर कुबेर पुर कट से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गन्तव्य को जायेंगे ।

हाथरस एवं जलेसर की ओर से आने वाले वाहन जिन्हें मथुरा की ओर जाना है वे सभी वाहन यमुना एक्सप्रेस वे होकर अपने गंतव्य को जायेंगे । 7. टेढ़ी बगिया चौराहा से रामबाग चौराहा की ओर भारी वाहनों को नहीं आने दिया जायेगा ।ये वाहन 100 फुटा रोड़ होकर कुबेरपुर होकर अपने गंतव्य की ओर जायेंगे । रामबाग चौराहा से गुरूद्वारा गुरू का ताल की ओर जाने वाले भारी वाहनों को डायवर्ट कर कुबेरपुर कट से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गंतव्य की ओर भेजा जायेगा ।

रामबाग प्लाई ओवर के ऊपर से गुरूद्वारा गुरू का ताल की ओर जाने वाले भारी वाहनों को वाटर वर्क्स फ्लाई ओवर के ऊपर चढ़ने से पहले रोककर वाटर वर्क्स चौराहा के नीचे से डायवर्ट कर कुबेरपुर कट से इनर रिंग रोड़ होकर अपने गंतव्य की ओर भेजा जायेगा ।ट्रांसपोर्ट नगर से गुरूद्वारा गुरू का ताल की ओर जाने वाले समस्त भारी वाहनों (ट्रक, ट्रेलर एवं कैन्टर इत्यादि) को ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर के नीचे से रामबाग की ओर डायवर्ट किया जायेगा।यातायात पुलिस कमिश्नरेट आगरा।