उत्तर प्रदेश

रामबाग से टेढ़ी बगिया तक इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण कराये जाने की मॉग विषयक प्रस्ताव पर अभी तक प्रभावी कार्यवाही पर जिलाधिकारी ने ये दिए निर्देश

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न

जिलाधिकारी ने बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक उ.प्र.राज्य उद्योग विकास प्राधिकरण आगरा तथा वरिष्ठ प्रबंधक(सिविल) उ.प्र.राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण जारी करने के दिए कड़े निर्देश

आगरा। जिला स्तरीय उद्योग बंधु तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में सर्व प्रथम औद्योगिक आस्थान नुनिहाई में भूखंड स.160 के आगे रेलवे लाइन पुलिया तक निर्मित नाले का निकास आगे न होने से मौके पर जलभराव की समस्या को रखा गया ।जिसमें बताया गया कि समस्या के स्थाई समाधान हेतु प्रबंध निदेशक उ.प्र.लघु एवं उद्योग विभाग को रेलवे की जमीन लेने हेतु 1 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है । जिस पर विचार किया गया तथा सम्पूर्ण प्रकरण को मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में विचार हेतु अग्रसारित किया गया।


बैठक में हाथरस रोड पर रामबाग से टेढ़ी बगिया तक इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण कराये जाने की मॉग विषयक प्रस्ताव पर अभी तक प्रभावी कार्यवाही न होने पर एनएचएआई के उच्च अधिकारियों को आगरा में तैनात अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु लिखने के निर्देश दिए गए बैठक में,औद्योगिक क्षेत्र-फाउण्ड्री नगर,आगरा में प्रकाश व्यवस्था,सड़क निर्माण /मरम्मत, साफ-सफाई विषयक बिंदु पर विचार किया गया, लेकिन बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक उ.प्र.राज्य उद्योग विकास प्राधिकरण आगरा तथा वरिष्ठ प्रबंधक(सिविल) उ.प्र.राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण जारी करने के कड़े निर्देश दिए।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र-सिकन्दरा,साइट-ए व बी की सड़कों का निर्माण / मरम्मत की मॉग विषयक प्रस्ताव को नगर निगम को शीघ्र कार्य पूर्ण करने तथा औद्योगिक आस्थान, नुनिहाई, आगरा में स्थित भूखण्ड सं0- 165बी व 165 सीके पुर्नजीवीकरण के सम्बन्ध में प्रस्ताव को आगामी बैठक में विचार करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर नगरायुक्त विनोद कुमार,संयुक्त आयुक्त उद्योग, अनुज कुमार, एसीपी ताज सुरक्षा अरीब अहमद , आगरा व्यापार मंडल अध्यक्ष टीएन अग्रवाल, बलवीर शरण गोयल, सीताराम अग्रवाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।