उत्तर प्रदेश

चुनाव आयोग के इंजीनियरों की देखरेख में शुरू हुई ईवीएम-वीवीपेट की एफएलसी

जिलाधिकारी ने तहसील सदर स्थित ईवीएम-वीवीपेट वेयर हाउस,में व्याप्त गंदगी पर जताई नाराजगी, साफ सफाई के दिए निर्देश

सभी मान्यता प्राप्त दलों, यथा भाजपा, समाजवादी पार्टी, बीएसपी, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी, अपनादल, आम आदमी पार्टी आदि के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जा रहा कार्य, सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम

आगरा। लोकसभा चुनाव को लेकर तहसील सदर स्थित ईवीएम-वीवीपेट वेयर हाउस, में शुक्रवार 01.12.2023 से ईवीएम-वीवीपेट की फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) प्रारंभ हो गई है जो 20.12.2023 तक चलेगी। हैदराबाद से आए इंजीनियरों की देख रेख में यह कार्य संपन्न किया जा रहा है, एफएलसी में सभी ईवीएम के वैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट के कैबिनेट को खोलकर सारे बटन को चेक किया जाता है, जांच में ईवीएम सही मिलने पर ही एफएलसी ओके का स्टीकर लगाया जाता है, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उक्त कार्य संपन्न किया जा रहा है।


जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ उक्त कार्य का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मशीनों की प्रथम लेवल चेकिंग कार्य के लिए तैनात अधिकारियों कर्मचारियों को समस्त कार्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत गुणवत्तापूर्ण ढंग सी संपन्न कराने के कड़े निर्देश दिए। तथा ईवीएम-वीवीपेट वेयर हाउस में गंदगी पर नाराजगी व्यक्त की तथा साफ सफाई के निर्देश दिए।एफएलसी कार्य हेतु सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।