उत्तर प्रदेश

20 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे दवा प्रतनिधि

संवाद। नूरूल इस्लाम

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर होगी हड़ताल, प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

कासगंज। फेडरेशन ऑफ मेडीकल एंड सेल्स रिप्रजेंटेटिव एसोसिएशन ऑफ इंडिया व उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल सेल्स रिप्रजेंटेटिव के बैनरतले 20 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल रहेगी। इस हड़ताल में जनपद के भी दवा प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। दवा प्रतिनिधियों ने आगामी कार्यक्रम के बारे में पत्र के माध्यम से एसडीएम को अवगत कराया है और प्रधानमंत्री के नाम संबोधित मांगों का ज्ञापन भी सौंपा है।
प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर बुधवार को दवा प्रतिनिधि कासगंज तहसील में एकत्रित हुए। यहां एसडीम सदर संजीव कुमार को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव ने बताया है कि उत्तर प्रदेश मेडिकल सेल्स रिप्रजेंटेटिव 20 दिसम्बर को पूरे देश में 8 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। ज्ञापन में केंद्र सरकार से बिक्री संवर्धन कर्मचारी सेवा की शर्तें अधिनियम 1976 की रक्षा करने, बिक्री संवर्धन कर्मचारियों के लिए वैधानिक कार्य नियम बनाने, फार्मा कंपनी में उनके काम का अधिकार सुनिश्चित करने, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कीमतें कम करके जीएसटी हटाने, डेटा गोपनीयता को सुरक्षित रखने समेत अन्य मांगे शामिल रहेंगी।

ज्ञापन देने वालों में सेंट्रल कमेटी के सदस्य राजेश वशिष्ठ, शाहिद खान, केके सक्सेना, अरमान खान,सुजीत वर्मा, अभय तिवारी, आतिफ जिलानी, अदनान खान समेत अन्य दवा प्रतिनिधि मौजूद रहे।