अपराधउत्तर प्रदेश

सुसराल में युवती ने फंदा लगाकर दी जान:पति ने भी किया आत्महत्या का प्रयास


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। प्रेम विवाह की बेल पुष्पित औऱ प्लावित नहीं हो सकी। जिले में पैलानी थाना क्षेत्र के सांडी गांव में हरि ओम निषाद की पत्नी किरण पुत्री रामगोपाल निषाद ने ससुराल में आत्महत्या कर ली। उसने मकान के अंदर अटारी की कड़ी में धोती की रस्सी से फंदा लगाया था। जानकारी पर पति ने अपनी मां प्रेमवती की सहायता से उसको उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।
किरण का प्रेम विवाह 10 माह पूर्व हरिओम निषाद पुत्र अमर सिंह के साथ हुआ था। खप्टिहा कलां और सांडी गांव के मध्य स्थित पूर्वी माता काली देवी मंदिर पर धूमधाम से रस्में पूरी की गई थीं। किरण दो बहनों में सबसे बड़ी थी।


मृतका किरण की सास प्रेमवती ने बताया कि किरण ने रोज की तरह सुबह उठकर सानी चारा करने के बाद चूल्हा चौका भी किया था। मैं घर के काम में व्यस्त थी, इसी बीच मौका पाकर उसने अटारी की धन्नी से फांसी लगा ली। पत्नी की दशा देखकर पति हरिओम निषाद ने भी किचन में घुसकर फंदा लगाने की कोशिश की। मां प्रेमवती और दूसरे नंबर का लड़का सत्येंद्र ने किसी तरह उसकी जान बचाई। मृतका के ससुर अमर सिंह ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी पर चौकी इंचॉर्ज मनोज पांडे फोरेंसिक टीम और नायब तहसीलदार पैलानी पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।