राजनीति

विकसित भारत संकल्प यात्रा बनाएगी विकसित राष्ट्र : देवेंद्र राजपूत

संवाद। नूरूल इस्लाम

कासगंज। भारतीय जनता पार्टी की विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज ग्राम पंचायत नरोली,किसरौली,सिरावली,अभय पुर रामपुर, बेहटा,समसपुर, डेगरी धुवियाई, सिकतरा में जन चौपाल लगाई गई।ब्लॉक कासगंज सोरों सहावर पटियाली क्षेत्र के बिभिन्न गांवो में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान एलईडी के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाए बताई गई। इस दौरान ग्राम नरौली, सिरावली में सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, बरिष्ठ भाजपा नेता नवल कुलश्रेष्ठ, जिलामंत्री रामनिवास राजपूत रहे।

इस दौरान सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ना है और साढ़े नौ सालों में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार की जो योजनाएं बनी है वह लाभकारी हैं। लोगों को सरकार के साथ चलने की शपथ दिलाई।
ग्राम पंचायत सिरावली में नवल कुलश्रेष्ठ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का हर वर्ग को लाभ मिल रहा है। यदि कोई व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो उन्हें योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना है। जिला मंत्री रामनिवास राजपूत ने कहा कि डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ा रही है और प्रत्येक सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं को हर पात्र तक पहुंचाने का लक्ष्य पूरा किया जा रहा है। गांव-गांव – में बिजली, पानी से लेकर राशन एवं अन्य योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। आयुष्मान योजना से गरीब, मजदूर तबके के लोगों को पांच लाख रुपये तक का निःशुल्क उपचार मिल रहा है साथ ही सम्मान से जीने के साथ बेहतर सुरक्षा व कानून व्यवस्था भी मिल रही है। जिलामहामंत्री नीरज शर्मा औऱ राजवीर सिंह भल्ला ने ग्राम पंचायत किसरोली में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है। उसे हम सभी को भाजपा सरकार के साथ कदमताल करके पूरा करना है। तभी हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बन सकेगा।
कार्यक्रम को कृष्णकांत वशिष्ठ ने भी संबोधित किया। इस दौरान प्रतीक माहेश्वरी, जिला मीडिया प्रभारी के के सक्सेना मौजूद रहे।