राजनीति

यूपी जोड़ो यात्रा में लोगों का उत्साह और शामिल जनसमूह 2024 में बदलाव की आहट दे रहा है- पवन खेड़ा

विफल हो गई है मोदी सरकार, अब है बदलाव की बयार- अजय राय

संविधान और लोकतंत्र बचाने और प्यार और एके का संदेश देने के लिए सहारनपुर से शुरू हुई यूपी जोड़ो यात्रा आज अपने सातवें दिन मुरादाबाद पहुंची 

लखनऊ ।मुरादाबाद के डिप्टी गंज से यात्रा की शुरुवात करते हुए श्री अजय राय ने कहा की इस जुमला मोदी सरकार से जनता ऊब चुकी है। युवाओं को रोजगार नहीं, किसानों को आय नहीं, महिलाओं को सुरक्षा नहीं, दलित और पिछड़ों को हक नहीं, सिर्फ कोरी बातों के सिवाय इस डबल इंजन की सरकार के कुछ नहीं है।

आज की यात्रा में दिल्ली से राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री पवन खेड़ा जी भी सम्मलित हुए। पवन खेड़ा जी ने यात्रा को संबोधित करते हुए कहा की उत्तर प्रदेश जब बदलाव की आहट देता है तो दिल्ली का तख्त बदल जाता है और आपकी संख्या और उत्साह उसी बदलाव का संकेत दे रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने बताया की यात्रा भारी भीड़ और जबरदस्त उत्साह के साथ डिप्टीगंज चौराहा से बारादरी चर्च, कमल टाकीज चौक, डहरिया, लाल बाग माता मंदिर, गवर्नमेंट कॉलेज चौक, जामा मस्जिद चौक, हुडा चौक, संभल चौक से होते हुए कोहिनूर चौराहे तक आई। मुरादाबाद की जनता इतना उत्साहित थी की पूरी यात्रा में कई जगह लोगों ने यात्रियों पर पुष्प वर्षा भी की।

संविधान की मूल भावना में है हर धर्म का सम्मान, इसी को मंत्र मान कर कांग्रेस पिछले 73 सालों से काम कर रही है। आज यात्रा में भी, पूरे सफर के दरमियान हर मंदिर, हर मस्जिद, हर गुरुद्वारे, हर चर्च के सामने यूपी जोड़ो के यात्रियों ने अपने अध्यक्ष श्री अजय राय के साथ बड़ी श्रद्धा से सर झुकाया और ये संदेश दिया की हम किसी धर्म की नहीं बल्कि भारत और भारतीयता की भावना के संवाहक हैं।

आज की पदयात्रा में प्रमुख रूप से संगठन महासचिव अनिल यादव, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, विदित चौधरी, मकसूद खान, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग शाहनवाज आलम, प्रदेश महासचिव विवेकानंद पाठक, कांग्रेस प्रवक्ता पुनीत पाठक, अभिमन्यू त्यागी, डा अमित राय, डा श्रवण गुप्ता, विजय पांडे, मुरादाबाद कांग्रेस प्रभारी सचिव मिथुन त्यागी, जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, अनुभव महरोत्रा शहर अध्यक्ष, पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी, उपाध्यक्ष रिजवान कुरैशी , असद मोलाई, अजय सारस्वत सोनी, अफजल साबरी, इरशाद हुसैन, महासचिव टुक्की मल खटीक,हेमंत प्रधान, हुमायूं बेग, अनीस विशाल अंसारी, विजय शर्मा जिलाध्यक्ष संभल, सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।