उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने लगाई फटकार लोहामंडी क्षेत्र में पाइप लाइन डालकर 04 माह से नहीं की है सड़क रीस्टोर,02 दिन में कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक संपन्न

जीएसटी ऑफिस के बाहर रोड पर ट्रक खड़े होने की वाणिज्य बंधु बैठक में शिकायत प्राप्त होने पर, जिलाधिकारी ने संबंधित के विरुद्ध तत्काल एफआईआर कराने के दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने कमलानगर क्षेत्र में प्रातः ग्रीन गैस लाइन में आपूर्ति न देने तथा बिना पूर्व सूचना के आपूर्ति रोक देने से हो रही असुविधा पर ग्रीन गैस आपूर्ति एजेंसी, जीजीएल के अधिकारियों को किया तलब

आगरा। जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति तथा वाणिज्य बंधु समिति की बैठक जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में सर्व प्रथम हाथरस रोड पर रामबाग से टेढ़ी बगिया तक इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण कराये जाने की मॉग विषयक प्रस्ताव पर विचार किया गया अभी तक प्रभावी कार्यवाही न होने पर एनएचएआई के उच्च अधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है। बैठक में,औद्योगिक क्षेत्र-फाउण्ड्री नगर,आगरा में प्रकाश व्यवस्था,सड़क निर्माण /मरम्मत, साफ-सफाई विषयक बिंदु पर विचार किया गया, जिसमें बताया गया कि कार्य प्रगति पर है।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र-सिकन्दरा,साइट-ए व बी की सड़कों का निर्माण / मरम्मत की मॉग विषयक प्रस्ताव पर बताया गया कि नगर निगम द्वारा कार्य संपादित कराया जा रहा है, शीघ्र कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा। तत्पश्चात जिला स्तरीय वाणिज्य बंधु की बैठक आहूत की गई, बैठक में बेलनगंज लोहे के पुल पर लाइटिंग व्यवस्था सुचारू न होने के प्रस्ताव पर बताया गया कि नगर निगम द्वारा रेलवे से एनओसी हेतु पत्र प्रेषित किया गया है।

लुहार गली से मनकामेश्वर मंदिर की ओर रोड के मरम्मत कार्य के पूर्व प्रस्ताव पर कार्य संपन्न होने पर प्रकरण समाप्त किया गया। बेलनगंज बाजार में शौचालय तथा अतिक्रमण की समस्या पर नगर निगम द्वारा सुलभ शौचालय बनाए जाने तथा अतिक्रमण के विरुद्ध पुलिस व नगर निगम द्वारा अभियान चलाने के निर्देश दिए। नामनेर चौराहे पर डिवाइडर हटाने के प्रस्ताव पर यातायात पुलिस द्वारा बताया गया कि डिवाइडर हटाए जाने से समस्या समाधान नही होगा की रिपोर्ट दी गई।


बैठक में खतैना रोड लोहा मंडी थाने के बगल से जलकाल विभाग द्वारा पाइप लाइन डालकर 04 माह से सड़क रीस्टोर न करने पर जिलाधिकारी ने जलकल विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई तथा 02 दिन में सड़क रीस्टोर करने के कड़े निर्देश दिए तथा अपर नगरायुक्त को कार्य पूर्ण हुआ है या नही रिपोर्ट देने के जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया। बैठक में बताया गया कि जीएसटी ऑफिस में लाए गए ट्रकों को जीएसटी विभाग द्वारा रोड पर खड़ा करा दिया जाता है की शिकायत पर जिलाधिकारी ने ट्रकों को रोड से हटाए जाने को निर्देशित किया गया लेकिन जीएसटी विभाग द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई तथा रास्ते में ट्रकों को खड़े करने बालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के कड़े निर्देश दिए।

बैठक में कमलानगर क्षेत्र के ब्लॉक ए. सुबह के समय में ग्रीन गैस लाइन में आपूर्ति न देने तथा बिना पूर्व सूचना के आपूर्ति रोक देने से हो रही असुविधा पर ग्रीन गैस आपूर्ति एजेंसी जीजीएल के अधिकारियों को तलब किया तथा जरूरी दिशा निर्देश दिए।
बैठक में अपर नगरायुक्त विनोद कुमार,संयुक्त आयुक्त उद्योग, अनुज कुमार, एसीपी ताज सुरक्षा अरीब अहमद , आगरा व्यापार मंडल अध्यक्ष टीएन अग्रवाल, सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।