राजस्थान

इंडिया महिला क्रिकेटर टीम के खिलाड़ियों ने ख़्वाजा साहब के दरबार में मखमली चादर व फूल पेश किए

ख्वाजा के दर पर शांति औऱ परेशानी से जूझने की प्रेरणा मिलती है – महिला क्रिकेटर नुजहत परवीन

संवाद। मोहम्मद नज़ीर क़ादरी

अजमेर । विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह शरीफ में इंडियन रेलवे की क्रिकेटर टीम खिलाड़ीओ के साथ इंडिया वुमन क्रिकेटर के खिलाड़ीओ ने ख़्वाजा साहब के दरबार में मखमली चादर व फूल पेश किए ।
पूरी टीम को जियारत सैयद नवाज़ हाशमी ने कराई ओर दरग़ाह का तबरुक दिया ।

टीम इंडिया की महिला क्रिकेटर नुजहत परवीन का मानना है कि ख्वाजा के दर पर बहुत सुकून मिलता है और इंसान को परेशानी से जूझने का हौसला मिलता है। नुसरत शुक्रवार को अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज़ की दरगाह में ज़ियारत के लिए इंडियन रेलवे की क्रिकेटर टीम खिलाड़ीओ के साथ
आईं थीं। उन्हें दरगाह शरीफ के खादिम सैयद आरिफ अली चिश्ती ने ज़ियारत कराई ।
सभी महिला खिलाड़ियों ने जियारत के बाद महिला क्रिकेटर नुजहत परवीन ने पायेती दरवाजे के बाहर मन्नत का धागा बाँधा । नुजहत परवीन ने बताया कि क्रिकेट में उनकी तमन्ना देश को वर्ल्ड कप जिताना है। अभी नुजहत परवीन इंडियन रेलवे की क्रिकेट टीम में हैं । नुजहत परवीन देश की महिला क्रिकेट टीम में भी रही हैं। एक महिला के रूप में क्रिकेट खेलते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होती है। उनकी यह दिली तमन्ना है कि वह महिला क्रिकेटर के रूप में देश को एक विश्व कप समर्पित करे। नुजहत गत 11 वर्षों से डोमेस्टिक किर्केट खेल रही हैं। नुजहत ने 2016 से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था। अन्तिम समय उन्होंने भारत में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। नुजहत ने बताया कि उन्होंने विश्व कप स्कॉट 2017 में भी भाग लिया था ।
नुजहत पूर्व में इंडिया के लिए खेल चुकी हूं और उनके साथ महिला खिलाड़ी तनुजा भी मौजूद थी जो इंडिया टीम के लिए खेल चुकी है आज शुक्रवार को इंडिया प्लेयर्स टीम के 14 खिलाड़ियों राजस्थान में प्रैक्टिस में चल रहे हैं इसमें आज जयपुर में मैच है वह खेलेंगे उसके बाद पांडिचेरी में मैच खेलेंगे महिला क्रिकेट में काफी चीज झेलनी पड़ती है इन सब संघर्ष के बाद भी महिला क्रिकेटर आगे बढ़ रही है पूरे टीम इंडिया की वूमेन खिलाड़ी बहुत अच्छा खेल रही है टीम इंडिया की अगर बात करें तो हम सब की नजरे वर्ल्ड कप पर है मेरे द्वारा वूमेन किक्रेटर नेशनल और इंटरनेशनल दोनों खेले गए पूरे देश में की नजरे हमारे पर है और हमारी पूरी टीम की हार्दिक इच्छा है आने वाले वर्ल्ड कप को जीतकर भारत देश का नाम रोशन करें ।

आज इंडिया टीम की महिला खिलाड़ी प्रति बोस ,मोना मिश्रा , डी हेमलता , शिमरन दिल बहादुर ( कोच ) नुशीन अल क़ादिर पहले इंडिया टीम में खेल चुके है साथ मे ट्रैनर मृदुलता भी थी ।