उत्तर प्रदेश

बांदा में ठंड की चल रही तेज बैटिंग : दांत बज रहें हैं “किट -किट”,मंत्री रामकेश नें दी राहत

संवाद/विनोद मिश्रा


बांदा। जिले में ठंड का कहर नें अपनी बैटिंग तेज कर दी है। ठंड के चौके -छक्के हो रहें हैं। इन हालातों में “दांत किट -किट” कर रहें हैं। पहाड़ों में हुई बर्फबारी से का असर यहां भी कहर ढ़ा रही है। स्थिति की गंभीरता देखते हुये जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें गरीबों को कंबल वितरित किये। मंगलवार को भी दिन भर धूप नहीं निकली। ठंडी हवाओं ने लोगों को सताया। 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली ठंडी हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दो तीन दिन में शीतलहर के साथ गलन और बढ़ेगी।


मंगल को सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। ठंडी हवाओं से लोग ठिठुरन महसूस करते रहे। घर के लॉन, छत या खुले स्थान पर बैठकर लोगों की धूप का आनंद लेने की हसरत पूरी नहीं हो पा रही। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 1ओ डिग्री सेल्सियस पर रहा।शाम को सूर्यास्त के बाद ठंड में तेज इजाफा हो गया।


इधर कड़ाके की जानलेवा ठंड को देखते हुये जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें पैलानी तहसील में कंबल वितरित किये। ठंड से बचाव की प्रशासनिक व्यवस्थायें देखीं। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिये हैं की ठंड से बचाव की सारी शासनिक व्यवस्थायें धरातल पर दिखाई देनी चाहिये।