उत्तर प्रदेश

दानवीर की “दिल दरियावादी से झूमा कैप्टन का जन्म व विद्यालय का स्थापना दिवस


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। कैप्टन “ब्रदी प्रसाद इंटर कालेज मिलाथू में निलाथू के एक किसान नें जमीन दान कर दिल दरियावादी का नमूना पेश कर मूर्धन्य राजनीतिज्ञों के होश उड़ा” दिये। “फिर क्या था निर्वाचित मूर्धन्य प्रतिनिधियों नें विद्यालय के आर्थिक मदद की सलाह औऱ घोषणाएं “की। यह अवसर था कैप्टन साहब के 118वां जन्म व विद्यालय की स्थापना दिवस का। इस दौरान वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में कैप्टन साहब ने ही शिक्षा की ज्योति जलाई है। उनके योगदानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।


विद्यालय के कार्यक्रम में मुख्यअतिथि सांसद आर के सिंह पटेल,बुंदेलखंड विकास बोर्ड अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद पटेल और विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक विशंभर सिंह यादव, ब्लॉक प्रमुख रमाकांत पटेल,जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह पटेल उपस्थित थे। वहीं “निलाथू गांव निवासी विजय सिंह पटेल ने विद्यालय को लगभग आठ बिस्वा जमीन दान करने की घोषणा की। यह सुन सब हक्के -बक्के से हो गये। विजय सिंह की दान वीरता की चर्चा कार्यक्रम में हिलोरें लेने लगी”। फिर क्या था सांसदआर के पटेल नें विद्यालय के अध्यापको को एक एक महीने के वेतन पर कालेज की कायाकल्प पर विचार करने की सलाह दे डाली,वही प्रभाकर पटेल ने विद्यालय के विकास पर अपनी एक महीने का वेतन योगदान किया।

विधायक विशम्भर ने कहा जो समिति बोलेगी वही अनुदान स्वरूप मै विद्यालय को दूंगा।जिला पंचायत सदस्य अरूण पटेल ने विद्यालय की कायाकल्प पर 25 हजार रूपयें प्रति वर्ष देने का संकल्प लिया। लेकिन “विजय पटेल की दानवीरता सबपर हावी रही”। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मेधावी छात्र पुरुस्कृत भी किये गये।