उत्तर प्रदेश

गुरुद्वारा गुरु का ताल कट पर दुर्घटनाओं लगेगा अंकुश मंडलायुक्त ने दिए निर्देश – ट्रैफिक पुलिस की तकनीकी टीम के साथ कराएं सर्वे

आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट की प्रगति को लेकर मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में हुई बैठक

एमजी रोड़ पर प्रस्तावित मेट्रो प्रोजेक्ट की कार्य योजना से अवगत कराने एवं फतेहाबाद रोड़ पर मेट्रो पिलर एवं सेंट्रल वर्ज़ पर समुचित लाइटिंग करने के दिये निर्देश

आगरा। आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट की प्रगति को लेकर लघु सभागर में मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी जी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पेरेशन के एमडी सुशील कुमार जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी नगरायुक्त अंकित खंडेलवाल जी, एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ सहित मेट्रो, एनएचएआई, टोरेंट, रेलवे और डिवीवीएनएल के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में सर्वप्रथम यूपी मेट्रो के एमडी द्वारा आगरा मेट्रो की प्रगति के बारे में विस्तार से बताया गया। आगरा मेट्रो के दूसरे कॉरिडोर के अंतर्गत आगरा कॉलेज मैदान पर मेट्रो द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन को लेकर मेट्रो और कॉलेज प्रशासन के बीच बने संशय को दूर करने हेतु मंडलायुक्त महोदया ने संबंधित मेट्रो अधिकारी को सभी डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

मेट्रो कॉरिडोर के दूसरे भाग में सिकंदरा से भगवान टाकीज तक बन रहे एलिवेटेड मेट्रो में गुरुद्वारा गुरु का ताल पर मेट्रो / द्वारा NHAI की NOC के कारण अवरोध की समस्या रखी गयी। साथ ही इस जगह पर दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या पर संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त ने एनएचएआई व मेट्रो अधिकारियों को ट्रैफिक पुलिस को साथ लेकर टेक्निकल टीम से सर्वे कराने एवं स्थायी समाधान निकालने के निर्देश दिए।

एमजी रोड़ पर प्रस्तावित मेट्रो प्रोजेक्ट के कारण स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये गए बस शेल्टर न टूटें, इस हेतु आवश्यकतानुसार कार्य योजना से अवगत कराने को कहा। वहीँ मेट्रो का कार्य पूरा हो जाने के बाद एमजी रोड़ पर होने वाले पुनःनिर्माण को एडीए वीसी की अध्यक्षता में गठित कमेटी के माध्यम से वेरिफाइड कराने के निर्देश दिए। फतेहबाद रोड़ पर मेट्रो पिलर और सेंट्रल वर्ज़ पर प्रचुर लाइटिंग किये जाने के निर्देश दिए। वहीँ पब्लिक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से रमाडा कट से आगरा में प्रवेश करने वाले लोगों की यात्रा सुगमता हेतु मेट्रो विभाग द्वारा एक पार्किंग स्थल की मांग की गयी, जहां से लोकल ट्रांसपोर्ट या बैटरी वाहनों द्वारा नजदीकी मेट्रो स्टेशन तक लाने-ले जाने का काम किया जाएगा। इस हेतु जल्द स्थल का चयन करने करने का आश्वासन दिया गया।