अपराध

डेन्टल क्लीनिक संचालक ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर कर्जा दूर करने के लिए एक बच्चें को अपहरण कर बेचने का उद्देश्य से उठाया

संवाद। नूरूल इस्लाम

कासगंज पुलिस को मिली सफलता, 04 वर्षीय बच्चे के अपहरण का किया गया सफल अनावरण,

घटना में शामिल दोनो अभियुक्तगण को किया गया गिरफ्तार व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद

कासगंज । घटना दिनांक 25.01.2024 को शाम 06 बजे के करीब एक 04 वर्षीय बच्चे विक्रम का ईट भट्टा बिलराम थाना क्षेत्र ढोलना कासगंज से अज्ञात एक महिला एवं पुरुष द्वारा अपहरण कर लिया गया बच्चे के पिता बसन्त पुत्र रघुराज नि0 ग्राम सिकन्दरा थाना अकोना जिला नवादा बिहार जोकि भट्टे पर परिवार सहित ईट पथाई का कार्य करता था ने अपने बच्चे के अपहरण विषयक सूचना थाना ढोलना जनपद कासगंज पर पंजीकृत करायी गयी जो मु0अ0सं0 20/24 धारा 363 भादवि0 अज्ञात पंजीकृत की गयी ।
कार्यवाही पुलिस अधीक्षक कासगंज श्रीमती अपर्णा रजत कौशिक के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज जितेन्द्र कुमार दुबे के पर्यवेक्षण में अपहर्त 04 वर्षीय बच्चे की सकुशल बरामदगी व अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु अजीत कुमार चौहान क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में सर्विलांस, एसओजी एवं थाना ढोलना पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गयी । गठित टीम द्वारा दिन व रात्रि कार्य करते हुए अपरहत बच्चा 28.01.2024 को अकराबाद अलीगढ़ से सकुशल बरामद करते हुए बच्चे के माता पिता को सुपुर्द किया गया ।
पूछताछ अपहर्ताओं की तलाश के क्रम में पाया गया कि डाक्टर अमित पुत्र राकेश नि0 कीरतपुर थाना अकराबाद जनपद अलीगढ़ जो अकराबाद में ही डेन्टल का क्लीनिक चलाता है जिस पर पूर्व से काफी कर्जा था कर्जा को पटाने के लिए अपनी पत्नी अंजली एवं स्वयं के द्वारा एक बच्चें को अपहरण कर बेचने के उद्देश्य से दिनांक 25.01.2024 को बिलराम भट्टे पर ईट पथाई का कार्य कर रहे बिहार प्रान्त के श्रमिक के 04 वर्षीय बच्चे विक्रम को अपहरण कर ले जाया गया था बच्चे को बेचने का प्रयास किया गया एवं बच्चे के खरीदने का कोई ग्राहक ना मिल पाने के कारण व बच्चे के बार बार रोने पर अपहरणकर्ता डा0 अमित उपरोक्त के द्वारा बच्चे को ग्राम कीरतपुर अलीगढ़ के पास भट्टे पर छोड़ दिया था । आज दिनांक 30.01.2024 को कासगंज पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तगण डा0 अमित एवं उसकी पत्नी अंजली को गिरफ्तार किया गया एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल हीरो एचएफ डिलेक्स रजि नं0 UP81 DD-5147 को बरामद करते हुए घटना का सफल अनावरण किया गया है । अपहर्त बच्चे के माता पिता द्वारा भी अभियुक्तगण को भट्टे पर घूमते हुए देखना एवं पहचानना बताया गया है । गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा अपने जुर्म को स्वीकार किया गया है एवं विधिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय पेश किया जा रहा है।

अभियुक्तगण
• डा0 अमित अमित पुत्र राकेश नि0 ग्राम कीरतपुर अकराबाद जनपद अलीगढ़
• अंजली पत्नी डा0 अमित नि0 उपरोक्त

बरामदगी
• घटना में प्रयुक्त 01 मोटर साइकिल हीरो एचएफ डिलेक्स ।

पुलिस टीम –
• प्र0नि0 अजयवीर सिंह थाना ढोलना जनपद कासगंज ।
• नि0प्र0 प्रवेश कुमार राणा प्रभारी सर्विलांस मय टीम ।
• उ0नि0 विनय शर्मा प्रभारी एसओजी मय टीम ।
• उ0नि0 बलवीर सिंह थाना ढोलना जनपद कासगंज ।
• है0का0 विनोद थाना ढोलना जनपद कासगंज ।
• है0का0 सुनील बाबू थाना ढोलना जनपद कासगंज ।
• म0का0 आंचल थाना ढोलना जनपद कासगंज ।