उत्तर प्रदेश

विश्व रेडियो दिवस पर विशेष रेडियो वालंटियर्स सम्मान

आगरा। विश्व रेडियो दिवस के उपलक्ष्य में डॉ. भीमराव आम्बेडकर विश्विधालय आगरा के सामुदायिक रेडियो 90.4 आगरा की आवाज़ द्वारा माननीया कुलपति प्रो आशु रानी के निर्देशानुसार एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें रेडियो से जुड़े वालंटियर्स को सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि प्रति कुलपति प्रो अजय तनेजा ने सभी वालंटियर्स को प्रोत्साहित करते हुए कहा की आप सभी अलग अलग विभाग के छात्र होते हुए भी विश्विधालय के रेडियो के साथ जुड़कर समाज को निरंतर जागरूक करने का जो कार्य कर रहे हैँ ये प्रशंसनीय हैँ और बाकि लोगों को भी आपसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

क्यूंकि छात्र जीवन के दौरान ही हमारे अंदर जहाँ एक ओर शिक्षा के प्रति समर्पण होना चाहिए वहीं समाज के प्रति भी अपने कर्तव्यों को पूरा करने की इच्छा होनी चाहिए. कुलसचिव डॉ राजीव कुमार ने सभी वालंटियर्स और रेडियो टीम को दिवस की शुभकामनायें देते हुए सन्देश में कहा की युवा शक्ति ज़ब कुछ करने की ठान लेती है तो उसे पूरा कर सभी के लिए एक मिसाल बन जाती है. विश्विधालय रेडियो भी कई साल से आगरा ही नहीं बल्कि भारत में जहाँ आज 372 सामुदायिक रेडियो कार्य कर रहे हैँ उनमे अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।


रेडियो इंचार्ज प्रो अर्चना सिंह ने सभी वालंटियर्स को बधाई दी और आगे भी साथ जुड़कर कार्य करने के लिए कहा. रेडियो कार्यक्रम अधिशासी पूजा सक्सेना ने सभी वालंटियर्स का परिचय देते हुए बताया की ये सभी फार्मेसी विभाग और आगरा कॉलेज की NCC से हैँ और काफ़ी लम्बे समय से हमारे रेडियो के साथ जुड़कर समाज को स्वास्थ्य, शिक्षा और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित जानकारी आगरा शहर ही नहीं बल्कि आस पास के गांव तक पहुँचाते हैँ और लोगो के बीच सर्वे करने का कार्य भी बड़ी निपुणता के साथ करते हैँ जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैँ।
रेडियो इंजीनियर तरुण श्रीवास्तव ने सभी वालंटियर्स को आज विश्व रेडियो दिवस पर उनके साल भर के बेहतरीन प्रदर्शन और सहयोग के लिए और मुख्य अथिति का आभार प्रकट किया.
सम्मानित रेडियो वालंटियर्स रहे हिमांशु, सुशांत, नितिन, कुशमा, पूजा, रमा, शिवानी यादव, अंशिका, पूजा यादव, शिवानी करदम, तनीषा और खुशी.