उत्तर प्रदेश

आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट पर हुई पारंपरिक परिधान की दौड़

ताज महोत्सव 2024 के अंतर्गत आई लव आगरा सेल्फ़ी पॉइंट पर आयोजित हुई ‘पारंपरिक परिधान दौड़’ में दिखी भारतीय परिधानों की धूम

मुख्य अतिथि डिविजनल कमिश्नर रितु माहेश्वरी ने झंडी दिखा कर ‘पारंपरिक परिधान दौड़’ का किया शुभारंभ

आगरा। समृद्ध कला संस्कृति शिल्प और व्यजंन से जुड़े ताज महोत्सव 2024 के अन्तर्गत आगरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन द्वारा पारपंरिक परिधान दौड़ के रूप में आगरा ताज हाफ मैराथन 2024 की प्रोमो रन आज सुबह आई लव आगरा सेल्फी पॉइंट से शिल्पग्राम तक आयोजित हुई। इस 3 किलोमीटर की दौड़ में महिलाओं ने साड़ी और पुरुषों ने कुर्ता पजामा व कुर्ता धोती पहनकर दौड़ में भाग लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिविजनल कमिश्नर श्रीमती रितु माहेश्वरी जी, विशिष्ट अतिथि रंजना बंसल जी और एडिशनल कमिश्नर राजेश कुमार जी ने झंडी दिखाकर करके दौड़ का शुभारंभ किया। इस मौके पर डिविजनल कमिश्नर महोदया ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष ताज महोत्सव 2024 की श्रंखला आज पारंपरिक परिधान दौड़ के साथ शुरूआत हो रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से पूरे देश में महिला सशक्तिकरण और हेल्थ फिटनेस का संदेश देना है कि पारंपरिक परिधान को धारण करते हुए हम हर काम करने में सक्षम रहें और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। उन्होंने प्रतिभागियों को बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करने एवं आयोजन से जुड़ने के लिए सभी को शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट से शुरू हुई दौड़ के दौरान प्रतिभागियों में एक-दूसरे से आगे निकलने में होड़ दिखाई दी। साड़ी पहनी महिलाएं और कुर्ता धोती पहने पुरूषों ने तेज दौड़ते हुए इस प्रतियोगिता को जीतने की भरपूर कोशिश की। ब्रह्मकुमारी संस्था, रिवाज संस्था एवं एसिड अटैक सर्वाइवर शीरोज संस्था के लोगों ने भी इस दौड़ में भाग लिया, जो सामाजिक सशक्तिकरण का संदेश देता है। दौड़ पूरी होने के बाद विजेताओं के नाम घोषित किए गये। प्रथम स्थान पर राधा राजपूत, द्वितीय स्थान पर सोनम कुमारी और तृतीय स्थान पर डॉक्टर सपना गोयल रहीं। सभी विजेताओं को आयोजकों की ओर से सम्मानित किया गया।