खेल

नमो दौड़ में युवाओं ने दिखाया अपना दमखम, खेलों के प्रति बढ़ी रुचि

नमो दौड़ स्पर्धा में श्याम सिंह और शिवानी दिवाकर ने मारी बाजी 
आगरा:फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र की तीसरी नमो दौड़  स्पर्धा का शुभारंभ बुधवार को विकसित भारत संकल्प नमो दौड़ के साथ हुआ। जो कागारौल के रफीक अहमद इंटर कॉलेज मैदान से मिनी स्टेडियम अकोला तक आयोजित किया गया। इस दौड़ में खेरागढ़, आगरा ग्रामीण और फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस दौड़ का आयोजन स्थानीय समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण उत्सव बना, जो खेल के माध्यम से सामूहिक उत्साह और स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता बलवीर सिंह भाजपा ने तथा संचालन वीनेश मित्तल और अकोला के प्रधान प्रतिनिधि डॉक्टर गंभीर सिंह चाहर ने किया। इस मौके पर आगरा की महापौर हेमलता दिवाकर, जगनेर के चेयरमैन कुलदीप, अकोला के ब्लॉक प्रमुख रविंद्र सिंह उर्फ राजू प्रधान, बरौली अहीर के ब्लॉक प्रमुख उत्तम सिंह काका, बिचपुरी के ब्लॉक प्रमुख सोनू, फतेहपुर सीकरी के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि गुड्डू चाहर, पर ब्लॉक प्रमुख देवेंद्र सिंह चाहर, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, गौरीशंकर सिकरवार, अनिल चाहर, प्रमोद कुमार चाहर, युवा कल्याण विभाग के सहायक निदेशक आदित्य कुमार, अशोक चाहर, मुकेश चाहर, मंडल अध्यक्ष अजय चाहर, धर्मपाल सिंह , हिम्मत सिंह प्रधान, मेघ श्याम, रवि चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।
 नमो दौड में 130 युवा और 26 युवतियों ने लिया भाग 
नमो दौड प्रतियोगिता के अंतर्गत फतेहाबाद विधानसभा के दिनांक 21 फरवरी को कागारौल के रफीक अहमद इंटर कॉलेज के ग्राउंड से अकोला के मिनी स्टेडियम तक करीब 5 किलोमीटर की दौड आयोजित की गई। प्रतियोगिता में 130 युवा और 26 युवतियों ने भाग लिया।  प्रतियोगिता में क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी के विजेताओं को, 21 हजार, 11 हजार व 5100 रुपये की नगद धनराशि, मैडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया व चौथे, पांचवे और छठवीं श्रेणी के प्रतिभागियों को 2100 रुपये की नगद धनराशि दी गई। महिला श्रेणी की प्रथम विजेता शिवानी दिवाकर, द्वितीय विजेता नीरू वर्मा, तृतीय विजेता शिवानी रहीं। वहीं चौथे नंबर पर पलक, पांचवे नंबर पर निक्की भागोर, छठवें सानिया यादव। वहीं पुरुष श्रेणी में प्रथम विजेता श्याम सिंह, द्वितीय विजेता पुष्पेंद्र, तृतीय विजेता जीतू रहे। चौथे नंबर पर सौरभ, पांचवे पर प्रमोद व छठवे नंबर पर रोहित रहे।
खिलाड़ियों को सम्मानित करने के उपरांत सांसद राजकुमार चाहर ने मौके पर मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 400 करोड रुपए सड़कों के लिए मंजूर कराए हैं और जिनका कार्य चल रहा है। वहीं हर घर गंगाजल पहुंचने का काम भी तेजी से चल रहा है ।इसके तहत अकोला में भी सी डबलू आर टैंक का निर्माण कराया जा रहा है जिससे आसपास के दर्जनों गमों को गंगाजल मुहैया कराया जाएगा।आलू के अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान केंद्र के लिए 140 करोड रुपए स्वीकृत कराए हैं जो किसी सींगना में बनाया जाना प्रस्तावित है। तथा चार मिनी स्टेडियम बाह, खेरागढ़, फतेहाबाद और फतेहपुर सिकरी तहसीलों में बनाए जाएंगे। सांसद ने यह भी बताया की अकोला को तहसील बनाने के लिए भी पूरा प्रयास किया जा रहा है और उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में  कोई तहसील बनेगी तो सबसे पहली तहसील अकोला होगी।