खेल

भव्य उद्घाटन समारोह आईवीपीएल की शुरुआत का प्रतीकदिग्गज क्रिकेटर एक्शन के लिए तैयार


ग्रेटर नोएडा : मंच तैयार है और उत्साह तीव्र है, क्योंकि ग्रेटर नोएडा मैं शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के उद्घाटन संस्करण का गवाह बनने के लिए तैयार है। जो प्रशंसकों को अविस्मरणीय क्षणों और भयंकर प्रतिस्पर्धा से भरी एक रोमांचक यात्रा का वादा करता है।
उद्घाटन समारोह आज पूरे टूर्नामेंट की दिशा तय करेगा। चकाचौंध और ग्लैमर के बीच, स्पॉटलाइट अनुभवी खिलाड़ियों पर चमकेगी जो टूर्नामेंट की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरेंगे।आईवीपीएल के पहले मैच में सहवाग की मुंबई चैंपियंस और क्रिस गेल की तेलंगाना टाइगर्स के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिलेगी। सीजन के दूसरे मैच में शनिवार को छत्तीसगढ़ वॉरियर्स का मुकाबला रेड कार्पेट दिल्ली से होगा।
पहले आईवीपीएल के बारे में बोलते हुए, रेड कार्पेट दिल्ली के कप्तान हर्शल गिब्स ने कहा, “यहां वापस आकर अच्छा लग रहा है। यह रोमांचक समय है। मैंने पहले इनमें से एक या दो खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया है। उनके साथ खेलना अच्छा है।” हमारे पास एक शानदार टीम है। एक और अवसर। मुझे उम्मीद है कि भाग लेने वाले सभी क्रिकेटर इस अवसर का उपयोग करेंगे। दिन के अंत में, यह अभी भी एक अवसर है।”
आईवीपीएल फाइनल 3 मार्च को खेला जाएगा और शिखर मुकाबले से पहले हर दिन (पहले दिन को छोड़कर) डबल हेडर होंगे क्योंकि टीमें यहां बड़े मंच पर चमकने के लिए तैयार होंगी। खिलाड़ी गुरुवार को यहां पहुंचे और मैदान में उतरे।
आईवीपीएल में छह मजबूत टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी, जिनमें वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं।
बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित और 100 स्पोर्ट्स द्वारा प्रबंधित, आईवीपीएल 23 फरवरी, 2024 से 3 मार्च, 2024 तक ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।2 मार्च को होने वाले सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले प्रत्येक टीम लीग चरण के दौरान पांच मैचों में भाग लेगी, जहां शीर्ष चार टीमें अंतिम मुकाबले में प्रतिष्ठित स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।
भारत में मैचों का सीधा प्रसारण यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर किया जाएगा। बुकमायशो पर टिकटों की बिक्री पहले से ही चल रही है।