उत्तर प्रदेश

पैथोलॉजिस्ट्स ने किया QR कोड का विमोचन सिखाया जनता को असली नकली जांचों का अंतर

आगरा। ताज महोत्सव के आखिरी दिन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा लगाए जा रहे 10 दिवसीय जागरूकता शिविर का समापन हुआ । सचिव डॉक्टर पंकज नगायच ने बताया की विभिन्न स्पेशियलिटी के लगभग 70 से 80 चिकित्सकों ने 10 दिन तक जागरूकता शिविर में भाग लिया ।आज कैंप का शुभारंभ अध्यक्ष डॉ मुकेश गोयल, पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर दीपक अग्रवाल, प्रोफेसर मेडिकल कॉलेज डॉक्टर संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से किया।


शिविर की आखिरी दिन आगरा पैथोलॉजिस्ट एवम माइक्रोबायोलॉजी संगठन एवं स्वास रोग विशेषज्ञ द्वारा विभिन्न बीमारियों के बारे में जनता को जागरूक किया गया ।
पैथोलॉजिस्ट संगठन ने एक QR कोड का विमोचन किया जिसके माध्यम से आगरा की जनता यह पता कर सकती है की कौन सी लैब क्वालिफाइड हैं और कौन सी नहीं ।क्यूआर कोड के बारे में जानकारी देते हुए आई एम ए प्रदेश पदाधिकारी वरिष्ठ पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस QR कोड को सर्च करते ही एक सूची खुल जाएगी जिसमें आपके निकट की क्वालिफाइड लैब को आप ढूंढ करके वहां पर जाकर अपनी जांच करा सकते हैं।

ताज महोत्सव के माध्यम से इस सूची में जो लैब इंगित है अगर वह वहां पर इस QR कोड को दिखाएंगे तो लगभग 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट भी दिया जाएगा । शिविर में डॉक्टर रविंद्र प्रतिहार ,डॉक्टर रिचा कुमार ,डॉ मेघना सिंह, डॉक्टर अर्पिता सक्सेना सहित अन्य कई चिकित्सक मौजूद रहे। कोषाध्यक्ष डा योगेश सिंघल ने बताया की जागरूकता शिविर अत्यंत सफल रहा ।अध्यक्ष निर्वाचित डा अनूप दीक्षित ने ताजमहोत्सव समिति का धन्यवाद दिया।