शिक्षा / सरकारी नौकरी

आगरा में एलेन हाउस पब्लिक स्कूल का शुभारंभ, अभिनेत्री ग्रुशा कपूर ने पौधारोपण कर दीं शुभाकामनाएं

गुणवत्तापूर्ण आधुनिक शिक्षा को संकल्पित है एलेन हाउस ग्रुप
एलेन हाउस पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप मिलेगी शिक्षा
रोबोटिक साइंस, फाइनेंस मैनेजमेंट का दिया जाएगा छोटी उम्र से ही ज्ञान
खुले वातावरण में बच्चों को खेल− खेल में दिया जाएगा व्यवहारिक ज्ञान

आगरा। वर्तमान दौर में शिक्षा का अर्थ सिर्फ विषय विशेष की बेसिक जानकारी या फिर नंबरों की दौड़ में आगे निकलने की होड़ नहीं रह गया है। आज शिक्षा व्यवहारिक ज्ञान और सर्वांगीण विकास का महत्वपूर्ण साधन भी बन चुकी है। कक्षावार कोर्स के साथ बच्चों के अन्य क्षेत्रों में काबिल बनाने के लिए आगरा में एलेन हाउस ग्रुप पब्लिक स्कूल का शुभारंभ हुआ।
गुरुवार को शास्त्रीपुरम स्थित एलेन हाउस पब्लिक स्कूल में लॉन्चिंग समारोह आयोजित किया गया। टीवी से रूपहले पर्दे पर अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री ग्रुशा कपूरा, ग्रुप के चैयरमेन मुख्तारुल अमीन, निदेशक नौशीन शादाब और वाइस चैयरमेन शाहिना अमीन ने पौधारोपण और स्कूल पट्टिका का अनावरण कर किया। अभिनेत्री ग्रुशा कपूर ने कहा कि सामाजिक जीवन का आधार गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा है। आज बच्चे गूगल से सारा ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं। उसमें सही और गलत का फर्क वे नहीं जानते। एेसे में एलेन हाउस स्कूल बच्चों को डिजिटल एजुकेशन की सही जानकारी देने के साथ रोबोटिक साइंस जैसे महत्वूपर्ण विषय के बारे में भी बताएगा। उन्होंने स्कूल के इस प्रयास को सराहनीय बताया।
चैयरमैन मुख्तारुल अमीन ने कहा कि नौनिहालों को स्वस्थ वातावरण में गुणवत्ताशील शिक्षा देना ग्रुप का ध्येय है।
निदेशक नौशीन शादाब ने कहा कि कानपुर, लखनऊ और बरेली के बाद आगरा में क्वालिटी एजुकेशन ग्रुप लेकर आया है। बच्चों का सर्वांगीण विकास करना हमारा लक्ष्य रहेगा।
वाइस चैयरमेन शाहिना अमीन ने कहा कि स्कूल में प्ले ग्रुप से पांचवी कक्षाएं हैं। आईसीएसई बोर्ड से संबद्धित ये शहर का पहला स्कूल है जोकि कैंब्रिज विवि के मानकों के अनुसार बच्चों का कौशल, शैक्षिक, शारीरिक और मानसिक विकास करेगा।
प्रधानाचार्य गुरलीन कौर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए जानकारी दी कि स्कूल में बच्चों को फाइनेंशियल लिट्रेसी के साथ ही एनीमेशन पर आधारित शिक्षा भी दी जाएगी। 17 प्रकार के गेम्स बच्चों के लिए होंगे।
उद्घाटन की औपचारिकता के बाद बच्चों और अभिभावकों का तालमेल दर्शाती मॉम एंड मी और डैड एंड मी प्रतियोगिता भी हुयी। जिसमें बच्चों ने अपने मम्मी और पापा के साथ विभिन्न राउंड में डांस, रैंप वॉक, गीत, एक्टिंग आदि का हुनर दिखाया। जिसमें —विनर रहे।
कार्यक्रम की व्यवस्थां गोविंद गुप्ता, आमिर खान, उदिता गोयल, इकरा हुसैन, नंदिनी आदि ने संभालीं।