उत्तर प्रदेशराजनीति

बांदा लोक सभा में प्रत्याशी आरके पटेल के खिलाफ विरोध का ज्वालामुखी?करेगा विस्फोट?


संवाद/विनोद मिश्रा


बांदा। भाजपा में लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा हो जानें पर पार्टी के अंदर राजनीतिक ज्वाला मुखी धधक रहा है?जो विस्फोट के मुहावनें पर है?भाजपा कार्यकर्ताओं का मानना है की “पार्टी हाई कमान अपने मन की बात सुनाते – सुनाते इस संसदीय सीट के अपने बूथ कार्यकर्ताओं से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं के मन की बात” नहीं सुनी?


भाजपा नें बांदा -चित्रकूट संसदीय क्षेत्र से अपने वर्तमान सांसद एवं राजनीति के “मौसम वैज्ञानिक” मानें जानें वाले आरके सिंह पटेल को टिकट दिया है। पार्टी के अंदर उठ रहे सवालों को यदि सच माना जाये तो आरके सिंह को पुनः टिकट दिये जानें से भाजपा के “अंदर खानें कुछ ठीक नहीं” चल रहा? बहुत बड़े खेमें में अंदरूनी असंतोष का माहौल है,जो जल्दी ही कोई “बड़ा विस्फोट” करे तो आश्चर्य नहीं होगा।


भाजपा के लोगों से बातचीत में यही “कसक सामने आती है को संगठन के शीर्ष लोगों नें जिला स्तर से कराये गये पार्टी एवं सरकारी सर्वे को महत्व नहीं” दिया। “निरंकुश निर्णय” लिया है। “परिवार” की बात करने वालों नें “अपने परिवार” की ही बात नहीं सुनी? “हाथी के दांत दिखाने के और तथा खानें के और की कहावत चरितार्थ” कर दी।कुल मिलाकर सांसद प्रत्याशी आरके पटेल के “चुनावी रास्ते में पार्टी में असंतोष के राजनीतिक कांटे अप्रत्यक्ष तौर पर बिखर रहें हैं” जो उनकी चुनावी “नैया में छेद” करने की व्याकुलता सा दिखा रहें हैं?”ईश्वर खैर” करे।