राजनीति

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने मारा यू-टर्न आसनसोल से भाजपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली।भोजपुरी गायक पवन सिंह ने ट्वीट में कहा कि भाजपा के आसनसोल उम्मीदवार के रूप में समर्थन वापस लेने के एक सप्ताह बाद चुनाव लड़ेंगे। भोजपुरी अभिनेता-गायक पवन सिंह ने अपने गानों को लेकर टीएमसी के हमलों का सामना करने के बाद आसनसोल से अपनी भाजपा उम्मीदवारी वापस ले ली।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा की उम्मीदवारी वापस लेने वाले भोजपुरी अभिनेता-गायक पवन सिंह ने बुधवार को यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पवन सिंह ने लिखा, “मैं अपने समाज जनता जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूंगा। आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है। जय माता दी।”

भोजपुरी अभिनेता, जो भाजपा द्वारा घोषित 195 उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल थे, ने एक एक्स पोस्ट में कहा था, “मैं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे घोषित किया।” मैं आसनसोल से उम्मीदवार हूं लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों से मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।” इस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व वर्तमान में अनुभवी अभिनेता और राजनेता तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा कर रहे हैं। वह 2024 के लोकसभा चुनाव में उसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पवन सिंह के चुनाव नहीं लड़ने के पहले के फैसले के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा था, ”मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता लेकिन सुना है कि वह एक महान कलाकार और गायक हैं। हमारे कुछ लोग उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। यह उनका (भाजपा का) आंतरिक मामला है।” भोजपुरी फिल्म उद्योग में ‘पावर स्टार’ के नाम से भी जाने जाने वाले सिंह 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने प्रतिज्ञा, सत्या और हर हर गंगे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए प्रशंसा अर्जित की है।