पंजाब

वक्फ बोर्ड में गुज्जर भाईचारे को शामिल नहीं करने से पाया जा रहा है भारी रोष

पंजाब भर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का बहिष्कार किया जाएगा। हाजी फकीर मोहम्मद
जालंधर (मजहर): पंजाब वक्फ बोर्ड और अल्पसंख्यक आयोग में सदस्यों के रूप में गुज्जर समुदाय को शामिल न किए जाने से पूरे पंजाब में गुज्जर समुदाय में आम आदमी पार्टी के प्रति गुस्सा फूट पड़ा है।
                           गुज्जर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष हाजी फकीर मोहम्मद ने आज प्रेस को दिए बयान में कहा कि कल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वक्फ बोर्ड के सदस्यों की घोषणा की है, जिसमें गुज्जर भाईचारे के लोगों को शामिल नहीं किया गया है। जिससे आम आदमी पार्टी सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है। उन्होंने ऐलान किया कि पूरे पंजाब में मुस्लिम गुज्जर समुदाय के लोग काले झंडे दिखाकर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार का विरोध करेंगे और उन्हें हर निर्वाचन क्षेत्र और मोहल्ले में घुसने नहीं देंगे .
                         हाजी फकीर मुहम्मद ने कहा कि आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं ने चुनाव के दौरान गुज्जर भाईचारे के लोगों को आश्वासन दिया था कि उन्हें सरकार में प्रतिनिधित्व दिया जाएगा, लेकिन आज दो साल बीत जाने के बाद भी आम आदमी पार्टी ने सारे बोर्डों का ऐलान किया है, लेकिन गुज्जर भाईचारे के लोगों की अनदेखी की है। गुर्जर भाईचारे को न तो वक्फ बोर्ड में शामिल किया गया और न ही अल्पसंख्यक आयोग में, जिससे गुज्जर भाईचारा बहुत दुखी है।
                       हाजी फकीर मोहम्मद ने कहा कि आने वाले चुनाव में गुज्जर समाज के लोग सरकार के खिलाफ वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि गुज्जर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले इस सप्ताह आल पंजाब गुज्जर बैठक बुलाई जाएगी ताकि गुज्जर समुदाय के लोग आगामी चुनाव में भाग लेने के लिए अपनी रणनीति तय करेंगे।
                        हाजी फकीर मुहम्मद ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री बलकार सिंह ने अपने मंत्रालय से एक रुपया भी गुज्जर भाईचारे के कल्याण के लिए नहीं दिया, बल्कि वक्फ बोर्ड प्रशासक एमएफ फारूकी द्वारा जारी ग्रांट को अपनी प्रशंसा और श्रेय के लिए अपने हाथों से दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।