अन्यउत्तर प्रदेश

प्रेम सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाएं त्योहार-विवेक बालियान

आगरा। चौकी प्रभारी नीति बाग थाना ताजगंज कमिश्नेरेट आगरा विवेक बालियान ने आगामी त्योहारों के दौरान क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने का आहबान चौकी क्षेत्र के सभ्रान्त लोगो से कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही होली, जुमा अलविदा, ईद उल फितर, रामनवमी पर्व एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती को मनाया जाना है। जिले के लोग गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए आपस में मेल-मिलाप प्रेम-सौहार्द और भाईचारे के साथ त्योहारों को मनाएं।

नगर निगम,जलकल,टोंरट अधिकारियों से साफ सफाई, शुद्ध पेयजल एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की इंतजाम के साथ उन्होंने कहा कि सभी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए हम हमराओ के साथ पूरी तरह मुस्तैद है। और होलिका दहन परम्परागत स्थानों पर ही किया जाये। त्योहारों के दौरान अराजक तत्वों पर कड़ाई से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। मोटर साईकिल रेस करने या उस पर ट्रिपलिंग करने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।चौकी क्षेत्रबासी शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ एक दूसरे की पसन्द को ध्यान में रखते हुये त्योहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें।

इंटरनेट एवं सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक पोस्ट ना डाली जाए और ना ही उसे फॉरवर्ड किया जाए। उन्होंने किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दिए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि त्योहारों को मनाने में किसी प्रकार की नई परंपरा शुरू नही करने दी जायेगी उन्होंने कहा कि होली और ईद धार्मिक पर्व हैं वहीं निर्वाचन राष्ट्रीय पर्व है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू की गई है ऐसे में धार्मिक आयोजनों एवं स्थान को चुनावी कार्यक्रम से न जोड़ें। उन्होंने धर्मगुरूओं व संभ्रान्त व्यक्तियों से पुलिस प्रशासन का सहयोग विभिन्न धर्मी समाज के लोगों से सहयोग व शान्ति की अपील की है।

जानकारी देते हुए बताया कि होली का त्योहार रंगों का त्योहार होता है इसे सौहार्दपूर्वक मनाये जाने हेतु प्रसाशन ने पूर्ण तैयारी कर ली है। क्षेत्र में अवैध शराब के बिक्री पर रोक लगायी जायेगी साथ ही उन्होने अपील की चौकी क्षेत्र मे कहीं अवैध शराब कि बिक्री हो रही हो तो उसके सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन को अवगत कराएं, प्रतिबन्धित/संवेदनशील पशुओं को बाड़े में ही रखा जायेगा। समस्त जनपद वासियों से अपील की गयी अपने-अपने बच्चों को मोटरसाईकिल रेस एवं हुड़दंग मचाने हेतु रोकें।