अन्यउत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव से पहले एक्टिव मोड पर पुलिस अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्टी का भंडाफोड, दो गिरफ्तार

संवाद/ तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद, लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस व एसओजी टीम ने अवैध असलहों का जखीरा बरामद कर दो फैक्ट्री संचालको को भी गिरफ्तार किया। जिनके पास से भारी मात्रा में बने और अधबने असलहाें के साथ बनाने वाला जखीरा बरामद हुआ। एसपी विकास कुमार ने बताया कि थाना मऊदरवाजा पुलिस व एसओजी टीम को सूचना मिली की ग्राम कुइया भूत में अवैध असलहों को असली बनाकर चुनाव के समय भारी कीमत पर बेचा जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने दो फैक्ट्री संचालकों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के पास से पुलिस ने 19 देशी तमंचा 315 बोर, 2 अधिया तमंचा 315 बोर, 2 तमंचा 12 बोर,1 तमंचा 32 बोर, 1 रायफल 315 बोर बरामद की है। आरोपियों से पुलिस को 14 अधबने देशी तमंचा, 1 भट्टी, 1 जिंदा व 2 खोखा 315 बोर कारतूस भी बरामद हुए। गिरफ्तार किए गए मजहब सिंह निवासी कुइया बूट थाना मऊदरवाजा पर गैंगस्टर समेत आधा दर्जन मुकदमा दर्ज है। उसके पुत्र इंद्रजीत पर दो मुकदमा दर्ज है।

एसपी विकास कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत रखते हुए कार्रवाई की गई है। जिले में तमंचा समेत अवैध हथियारों के चलन को खत्म करने को लेकर यह कार्यवाही जारी रहेगी। एसपी विकास कुमार ने थाना मऊदरवाजा पुलिस, एसओजी टीम व सर्विलांस टीम को बेहतर कार्य करने पर 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की।