अपराधउत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी कड़ी सुरक्षा के साथ मेडिकल कालेज में भर्ती


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। मंडल कारागार में बंद यूपी के बाहुबली नेता पूर्व विधायक डान मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब हो गई है। उनको मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। हॉस्पिटल के बाहर कड़ी सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार सोमवार देर रात टायलट जाते वक्त पेट में भीषण दर्द से मुख्तार गिर गया। उसे आनन -फानन जिला अस्पताल लाया गया। प्रारंभिक जांच में आपरेशन की जरूरत पर उन्हें मंगल वार अति भोर में मेडिकल कालेज ले जाया गया है। यहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है।


मुख्तार अंसारी की तबियत खराब होने पर उनके परिवार को भी सूचना दी गई।भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी नें सीएम योगी को फोन मिलाया। सीएम के गोरखपुर होने से बात नहीं हो सकी। भाई अफजाल अंसारी का निवेदन है की मुख्तार का इलाज मेदांता में कराया जाये। जेल मैनुवल के अनुसार सरकार यदि खर्च न उठा सके तो परिवारी जन खर्च उठाने को तैयार है। फिलहाल अफजल अंसारी और मुख्तार के वकील बांदा मेडिकल कालेज पहुंच गये हैं।
आपको पुनः बता दें की मुख़्तार अंसारी ने कुछ दिन पहले कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर अपने लिए सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने पत्र में कहा था कि उनको धीमा जहर दिया जा रहा है और उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। इस बचने के लिए कोर्ट सुरक्षा उपलब्ध कराए।


इसी क्रम में 2 दिन पहले ही मुख्तार अंसारी के केस में लापरवाही बरतने पर जेलर योगेश कुमार, डिप्टी जेलर राजेश कुमार और डिप्टी जेलर अरविंद कुमार को सस्पेंड कर दिया गया था। जेल में तभी से हड़कंप सा मचा हुआ है। डीआईजी जेल ने भी मंडल कारागार का निरीक्षण किया था, जिसमें तीनों अफसरों की लापरवाही पाई गई थी।