शिक्षा / सरकारी नौकरी

मुंगेर यूनिवर्सिटी पीजी उर्दू विभाग में शोक सभा

मुंगेर/भागलपुर: के-डी-एस कॉलेज, गोगरी के सहायक प्रोफेसर स्वर्गीय सिराजुल हक की दुखद मौत पर मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के विश्वविद्यालय पीजी उर्दू विभाग में एक शोक सभा आयोजित की गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।
इस मौके पर उर्दू विभाग के अध्यक्ष डॉ. शाहिद रजा जमाल ने शोक व्यक्त करते हुए स्वर्गीय हक की विशेषताओं का वर्णन करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे और गंभीर व्यक्तित्व के मालिक थे। विश्वविद्यालय में उनकी काउंसलिंग के समय ,मैं मुंगेर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व कर रहा था।
स्वर्गीय का पैतृक घर छपरा जिले का अनौल गांव है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा वहीं हुई और बाद में उनकी उच्च शिक्षा जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से हुई जहां से उन्होंने एमए की डिग्री प्राप्त की। वह अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के भी छात्र रहे।
विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. ज़ैन शम्सी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय सिराजुल हक एक अच्छे स्वभाव वाले और हंसमुख व्यक्ति थे और वह शिक्षा और सीखने के प्रति समर्पित थे।
इस अवसर पर अन्य विभागों के शिक्षकों के साथ छात्र एवं छात्राएं भी उपस्थित थे, जिनमें अतानु पाल, मोहम्मद अफजल, मनीष कुमार आदि उल्लेखनीय हैं।
ज्ञात हो कि स्वर्गीय सिराजुल हक के पिता का नाम मुहम्मद सुलेमान और माता का नाम बीबी वफातन है, मृतक वर्तमान में सीवान में रहते थे. पत्नी समेत दो बेटे और दो बेटियां हैं। अल्लाह इन लोगों को धैर्य दे, आमीन!