जीवन शैली

सेवा सुरक्षा एवं संवेदना की मिसाल बन रही है टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिसिंग

सहायक पुलिस आयुक्त ताज सुरक्षा सैयद अरीव अहमद की कामयाब पहल

आगरा। ताज महल के पश्चिमी गेट पर नियुक्त थाना ताज सुरक्षा पुलिस के जवानों की QRT टीम की कार्यशैली देखते ही बनती है सहायक पुलिस आयुक्त ताज सुरक्षा सैयद अरीव अहमद के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक थाना ताज सुरक्षा द्वारा अनुभवी एवम हिंदी अंग्रेजी सहित अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की जानकारी रखने वाले जवानों की क्यूआरटी टीमें नियुक्त की गई हैं जो ताजमहल खुलने से लेकर बंद होने तक पर्यटकों की सहायता के लिए नियुक्त रहती हैं ।


पश्चिमी गेट येलो जोन क्षेत्र में किसी भी तरह की अवैध गतिविधि को यह टीमें रोकने का कार्य भी करती हैं। पश्चिमी गेट येलो जोन क्षेत्र को अवैध गाइड लपका एवं होकर मुक्त करके पर्यटकों को एक सुरक्षित एवं सुखद वातावरण उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पुलिस टीमें “अतिथि देवो भव ” सेवा सुरक्षा एवं संवेदना की भावना के साथ टूरिस्ट फ्रेंडली वार्तालाप कर उन्हें प्रभावित कर रही हैं ।देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को हर जानकारी उपलब्ध करा के उन्हें प्रवेश दिलाया जाता है तथा उन्हें विश्वास दिलाया जाता है कि @आगरा पुलिस हर समय #आपके साथ है आपके लिए है ,आप निश्चिंत होकर आगरा शहर में घूमें किसी भी तरह की असुविधा होने पर आप हमें सूचित करें आपकी हर संभव सहायता की जाएगी जिससे पर्यटक खुश होकर ताजमहल को निहारते हैं और पुलिस की कार्यशैली से प्रभावित होकर पर्यटक आगरा पुलिस को धन्यवाद देते हैं और उनकी सराहना करते हैं तथा अपने अनुभव भी साझा करते हैं।

आज महाराष्ट्र शिरडी से 200 से अधिक पर्यटकों का एक ग्रुप ताजमहल देखने हेतु पहुंचा QRT टीम के सदस्यों द्वारा उनका स्वागत करते हुए उन्हें हर जानकारी उपलब्ध कराई और उनकी सहायता कर टिकटविंडो से टिकट की व्यवस्था कराके प्रवेश दिलाया जिससे प्रभावित होकर उन्होंने अपने अनुभव साझा किये।