अन्यउत्तर प्रदेश

मस्जिदों में अदा हुई नमाज़ ए अलविदा मांगी गई अमन चैन की दुआ

आगरा। माहे रमज़ान के आखरी जुमा अलविदा की नमाज़ आज मस्जिदों में अदा की गई। शहर की बड़ी मस्जिदों के साथ हर मुहल्ले की मस्जिद में नमाज़ ए अलविदा अदा की गई। हजारों की संख्या में नमाजियों ने अलविदा की नमाज़ अदा कर अमन चैन की दुआ की। इस मौके पर इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष हाजी जाहिद कुरैशी ने बताया कि आज रमज़ान उल मुबारक का आखिरी जुमा टूल अलविदा की नमाज शाही जामा मस्जिद में अदा की गई जामा मस्जिद के शाही इमाम इरफान उल्लाह खान निजामी ने रमजान उल मुबारक की फजीलत नमाज से पहले बयान की वही खुत्वे के बाद जुम्मा अलविदा की नमाज अदा कराई सैकड़ो की तादात में रोजेदारों ने नमाज जुमा अलविदा अदा की नमाज के बाद देश में अमन चैन वह खुशहाली की दुआ की गई।

पुलिस प्रशासन का माकूल इंतजाम जामा मस्जिद के बाहर था नगर निगम ने इस बार सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं की थी जबकि संबंधित विभागों को रमजान उल मुबारक के आखिरी जुमे से पहले सारी ही व्यवस्था दुरुस्त किए जाने को कहा गया था लेकिन इस बार नगर निगम जल निगम द्वारा मां कल इंतजाम जमा मस्जिद के आसपास नहीं किए गए वही आगरा शहर की तमाम मस्जिदों में जुम्मा अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न हो गई नमाज के बाद जुम्मा अलविदा का जामा मस्जिद में सलाम पढ़ा गया नमाजियों के लिए मां कल इंतजाम जामा मस्जिद के अंदर रखा गया था जैसे की पानी टेंट भी लगवाया गया था।

क्योंकि गर्मी के मौसम में रोजेदार बड़ी ही दूर-दूर से जमा मस्जिद रमजान उल मुबारक के आखिरी जुमे की नमाज अदा करने आते हैं जिसको देखते हुए इस्लामिया लोकल एजेंसी द्वारा अपनी व्यवस्था टेंट की व्यवस्था शामियाना की व्यवस्था भी की गई थी हम सभी गुनहगारों को अल्लाह रब्बुल इज्जत ने अपना पाक महीना रमजान उल मुबारक दिया है जिसके चलते हम गुनहगारों के अल्लाह तबारक ताला इस पूरे महीने की इबादत के बदले हमारे गुनाह माफ करता है अल्लाह रब्बुल इज्जत अपने हर बंदे से 70 मोहन से ज्यादा मोहब्बत करता है तो हमको भी अपने रब ताला से मोहम्मद रखनी चाहिए और उसी के लिए रोज व इबादत करनी चाहिए इस मौके पर मुख्य रूप से मोहम्मद फैसल डॉ सिराज कुरैशी हाजी शाहिद मसरूर अहमद कुरेशी हाजी वाहिद मोहम्मद कासिम मोहम्मद हुमायूं कुरैशी पठान कुरैशी आदि लोग शामिल थे।