जीवन शैली

प्रत्येक पर्यटक की सुरक्षा एवं सम्मान पहली प्राथमिकता=ACP सैय्यद अरीब अहमद


आगरा। ताज सुरक्षा थाना पर्यटकों को पुलिस के बीच दोस्ताना माहौल पैदा करने की निरंतर कोशिश कर रहा है। इस कोशिश का असर ये है कि पर्यटक अपनी समस्या को लेकर तुरंत थाना ताज सुरक्षा पहुंचते है। पर्यटकों के बीच पुलिस के दोस्ताना व्यवहार का श्रेय जाता है। सहायक पुलिस आयुक्त ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद को।
सहायक पुलिस आयुक्त ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद कहते है  कि ताजमहल पर आने वाले प्रत्येक पर्यटक की सुरक्षा एवं सम्मान हमारी पहली प्राथमिकता है। देश-विदेश से ताजमहल पर आने वाले प्रत्येक पर्यटक को एक अच्छा माहौल उपलब्ध हो सके ऐसे प्रयास आगरा पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि ताजमहल पर आने वाले अधिकांश पर्यटक पश्चिमी गेट से प्रवेश करते हैं इस क्षेत्र में अवैध गतिविधियों को रोकने एवं पर्यटकों को एक अच्छा माहौल उपलब्ध कराने के लिए थाना ताज सुरक्षा पुलिस को जिम्मेदारी सौपी गई है तथा ताजमहल पर आने वाले पर्यटकों के परिजनों का भीड़ में बिछड़ने पर ताज सुरक्षा पुलिस तुरंत कार्रवाई कर उनके बिछड़े हुए परिजनों को तलाश कर कम से कम समय मे मिलवाने का कार्य भी करती है।थाना ताज सुरक्षा के प्रभारी निरीक्षक श्री तिलकराम भाटी के नेतृत्व में “अतिथि देवो भव “की प्राथमिकता के आधार पर आगरा पुलिस की शीर्ष प्राथमिकता “सेवा सुरक्षा एवं संवेदना” की भावना के साथ पर्यटकों से “टूरिस्ट फ्रेंडली” वार्तालाप कर उन्हें ताजमहल से संबंधित सभी जानकारियां देकर उनके अंदर विश्वास की भावना जागृत कर कि आप आगरा शहर में पूरी तरह सुरक्षित हैं “आगरा पुलिस आपके लिए है ,आपके साथ है” आपकी हर संभव सहायता के लिए तैयार है आप आगरा में निश्चिंत होकर सैर करें किसी भी समस्या के निराकरण हेतु आप तत्काल हमें अवगत कराएं हम आपकी हर संभव सहायता करगें ऐसी भावना जागृत कर उन्हें ताजमहल में प्रवेश दिलाया जाता है। पर्यटकों की सहायता हेतु प्रभारी निरीक्षक ताज सुरक्षा द्वारा ताजमहल पश्चिमी गेट पर ताजमहल खुलने से लेकर ताजमहल के बंद होने तक चार QRT टीमें नियुक्त कर रखी हैं जो पर्यटकों की सहायता कर उनके अंदर विश्वास की भावना जागृत कर रहे है और वह एक अच्छे माहौल में ताजमहल को देखते हैं और आगरा पुलिस का धन्यवाद करते हुए अपने अनुभव भी साझा करते हैं ।