अन्यउत्तर प्रदेश

श्री गणेश अंबिका पूजन के बाद हुआ शिव महा पुराण का शुभारंभ

आगरा। श्री शिव शक्ति मंदिर नगला गाढ़े बमरौली कटारा में शिव महापुराण कथा का शुभारम्भ श्री गणेश अंबिका पूजन के बाद से हुआ उससे पहले सुबह ५:३० बजे से रूद्र अभिषेक, और अन्य पूजन कार्य किये गए। कलश यात्रा बड़ी धूमधाम से निकाली गयी मंदिर परिसर से, जिसमे लगभग 351 कलश स्थानीय महिलाओं और ग्राम निवासियों ने भाग लिया। महिलाये मंगल गीत गाती हुई चल रही थी पूरी यात्रा में और जगह जगह यात्रा का स्वागत भी ग्राम वासियों और स्थानीय निवासियों के द्वारा किया गया। यात्रा श्री शिव शक्ति मंदिर के प्रांगड़ से होते हुए नवामील गाँव और उसके बाद बमरौली कटारा से होते हुए मंदिर परिसर पर समाप्त हुई।


यात्रा बड़ी धूम धाम से निकाली गयी जिसमे कि अनेकों झांकियां जैसे कि श्री गणेश जी राधा कृष्णा जी कि, श्री राम दरबार, और देवी भगवती और अन्य झांकियां शामिल थ। बंद कि धुन और स्थानीय लोगों के द्वारा भजन कीर्तन के साथ निकाली गयी और जगह जगह भव्य स्वागत हुआ। कलश यात्रा में बड़ी भरी संख्या में साधु संतों, स्थानीय लोगो और सब वर्ग के लोगो ने हिस्सा लिया और अपने आपको बा भाग्यशाली समझा यात्रा का हिस्सा बनकर।


श्री शिव शक्ति मंदिर के महंत और श्री शिव महापुराण के आयोजक श्री स्वामी विवेकानंद गिरि जी महाराज ने सभी भक्तजनों वी गांव वाशियो से अनुरोध किया है कल 10 अप्रैल से 12:00 बजे सभी माताए बहने वह भाई शिव महापुराण सुनने जरूर आए, व शिव पुराण की भक्ति में शिव की लीलाओं का आनंद ले। कथा वाचक परम श्रद्धेय श्री मदन मोहन महाराज जी के श्री मुख से पर ब्रह्म भगवान शिव की लीलाओं का वर्णन किया जायेग।