मनोरंजन

चुनावी जागरूकता वाली शॉर्ट फिल्म ,रियल वोटर एप और वीडियो सांग रिलीज़

आगरा। ह्यूमन ड्यूटीज फाउंडेशन ने एक भव्य कार्यक्रम के तहत चुनावी जागरूकता वाली शॉर्ट फिल्म ,रियल वोटर एप और वीडियो सांग रिलीज़ किया।
पूर्व विदित कार्यक्रम के तहत सचदेवा मिलेनियम स्कूल के खचाखच भरे ऑडिटोरियम में शहर के महानुभावों की उपस्तिथि में हुए कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन के बाद एक बड़ी स्क्रीन पर वीडियो के माध्यम से रियल वोटर एप्पलीकेशन के बारे में बताया जिससे कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे कैसे लोगों को जागरूक करके देश में वोट देने की प्रतिशतता बढ़ा सकते हैं।ये एक अनूठा प्रयास है फाउंडेशन का जो अभी तक प्रयोग में नहीं लाया गया है।

स्वीप टीम की ओर से आए अधिकारियों ने स्कूल में हुए वोटर जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता,रंगोली एवं पोस्टर प्रतिगोगिता के बच्चों को सर्टिफिकेट वितरित किए एवं सवाल – जबाब के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। स्वीप की टीम में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) प्राचार्य डायट आगरा डॉ इंद्रप्रकाश सोलंकी, सहप्रभारी अधिकारी स्वीप तथा रत्नमुनि जैन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ अनिल वसिष्ठ, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ अजय यादव जी थे।

शार्ट फ़िल्म एवं वीडियो सांग प्रीव्यू सेरेमनी।

इसही कड़ी में चुनावों में वोट देने की प्राथमिकता और अपनी ज़िम्मेदारी के उद्देश्य से बनी शॉर्ट फिल्म एवं वीडियो सौंग का प्रीव्यू एवं रिलीज़ सेरेमनी करी गई, जमकर तालियां बजाई गई और दर्शकों ने इस फ़िल्म एवं गीत को भरपूर सराहा और प्यार दिया, जिसको कि फाउंडेशन के चैनल पर रिलीज़ कर दिया गाया है।

लेखक, निर्देशक,कॉन्सेप्ट दिए है।

फ़िल्म एवं गीत का कॉन्सेप्ट फाउंडेशन के राजेन्द्र सचदेवा का है, गीत संजय दुबे ने लिखा है, गीत के निर्देशक एवं फ़िल्म के लेखक निर्देशक सूरज तिवारी हैं।

अभिनेता एवं शूटिंग लोकेशन

फ़िल्म एवं गीत में आगरा के ही कलाकारों को आप अभिनय करते हुए देखेंगे, जिनमें उमाशंकर मिश्र, संजय दुबे, महेश चंद्र, श्वेता सिंह, एडवोकेट संजय सिंह, सुखमिंदर सिंह खालसा,अनीता गौतम आदि कलाकार हैं। सभी शूटिंग आगरा में ही कि गई है।

तकनीकी पक्ष एवं संगीत

एडिट मुम्बई के शिवा बयप्पा का है, कलर मुम्बई के मुन्ना सिंह के हैं, म्यूजिक मुम्बई के राजा अली का है, ऑडियो प्रोडक्शन आर ए मूवीज ने किया है, डी ओ पी मुम्बई के कमल लोखंडवाला हैं।डबिंग दीपक जैन ने की है।

फाउंडेशन के चेयरमैन राजेन्द्र सचदेवा ने अपने मंच के उदगार में कहा कि संस्था लोगों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति सजग करने का कार्य कर रही है और इसही कड़ी में ये बच्चों का एप, फ़िल्म एवं गीत एक बड़ी भूमिका निभाएगा।लोग इस जब्त एवं फ़िल्म के माध्यम से ये समझेगे की सब कुछ हमारे अधिकार नहीं बहुत कुछ हमारी जिम्मेदारियां भी हैं।

इस से पूर्व अपने वक्तव्य में लेखक निर्देशक सूरज तिवारी ने बताया कि कैसे फाउंडेशन के राजेन्द्र सचदेवा ने लोगों को उनकी जिम्मेदारी, कर्तव्य एवं फ़र्ज़ के बारे में बोध कराया जो कि लोगो ने अपना अधिकार समझ रखा था।उनके इस पॉइंट ऑफ व्यू से बहुत बड़ी संख्या में अनभिज्ञ हैं।

समाजहित एवं जनजागरूकता के लिए बने इन क्रिएटिव कार्यों को पब्लिक करने एवं प्रीव्यू सेरेमनी में शहर की गदमान्य हस्तियों ने भाग लिया एवं अपने उदगार भी दिए जिनमें रंजना बंसल सी एम डी अशोक ऑटो, टैक्सेशन बार सेक्रेटरी राजेन्द्र शर्मा, रंजीत सामा,प्रीतम सचदेवा, प्रमोद वर्मा गुड्डू,राजीव सक्सेना वरिष्ठ पत्रकार, डॉ महेश धाकड़,डॉ भानु प्रताप सिंह, मनीष अग्रवाल, श्रीकृष्ण प्रोग्राम एग्जेक्युटिव आकाशवाणी,मनीष रॉय,कवि ईशान देव आदि लोग मुख्यरूप से उपस्तिथ थे।