शिक्षा / सरकारी नौकरी

प्रियम के जिला टॉपर घोषित ही खुशी से उछल पड़े सहपाठी बेटे की कामयाबी से मां-पिता भी फूले नहीं समा रहे

प्रियम के जिला टॉपर घोषित ही खुशी से उछल पड़े सहपाठी

संवाद।। तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद हाईस्कूल परीक्षा में जिला टॉप करने पर प्रियम राठौर ने जहां जिले के गौरव को बढ़ाया है वहीं उसने सरस्वती शिशु मंदिर श्याम नगर का नाम भी ऊंचा किया है। प्रियम की सफलता की वजह से स्कूल में जश्न का माहौल है। प्रियम के जिला टॉपर घोषित होते ही बच्चे खुशी से उछल पड़े और उन्होंने प्रियम को हाथों-हाथ लेकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रामकृष्ण वाजपेई ने कहा कि प्रियम राठौर ने जहां अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

वही, विद्यालय के नाम का भी गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि प्रियम राठौर बहुत ही होनहार बच्चा है। इसके साथ-साथ थाना मऊ दरवाजा के मोहल्ला बाग रुस्तम के रहने वाले प्रियम राठौर के पिता वीर सिंह राठौड़ एक सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। अपने बेटे की कामयाबी पर वह फुले नहीं समा रहे है।

प्रियम की बहन प्रिया और मां सुमन भी अपने बेटे की इस सफलता पर फूली नहीं समा रही है। प्रियम राठौर का कहना है कि वह आई आई टी करके इंजीनियर बनना चाहता है। उसका कहना है कि वह आविष्कार कर देश को आगे बढ़ना चाहता है। फिलहाल चारों तरफ प्रियम राठौर को लेकर जश्न का माहौल बना हुआ है। हर तरफ उसके साथी खुशी से उछल रहे हैं।