अन्यउत्तर प्रदेश

आगरा में जनसभा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी ये रहेगा रूट डायवर्जन प्लान घर से निकलने से पहले पढ़े ये ख़बर

आगरा। कोठी मीना बाजार ग्राउण्ड आगरा में  प्रधानमंत्री भारत सरकार के आगरा आगमन जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत आगरा शहर की यातायात व्यवस्था हेतु वाहनों का डायवर्जन निम्न प्रकार से किया जाता है-

  1. कलैक्ट्रेट तिराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को तहसील चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन एम०जी० रोड हरीपर्वत, स्पीड कलर लैब, सूरसदन दीवानी गोल चक्कर व भगवान टॉकीज होते हुये एन0एच0-19 से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे।
  2. सुभाष पार्क तिराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को पंचकुईया चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन एम०जी० रोड हरीपर्वत, स्पीड कलर लैब, सूरसदन दीवानी गोल चक्कर व भगवान टॉकीज होते हुये एन०एच०-19 से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे।
  3. नालबंद चौराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को पंचकुईया चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन एम०जी० रोड हरीपर्यंत, स्पीड कलर लैब, सूरसदन दीवानी गोल चक्कर व भगवान टॉकीज होते हुये एन0एच0-19 से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेगे।
  4. सेंट जोन्स चौराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को लोहामण्डी चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन एम०जी० रोड हरीपर्यंत, स्पीड कलर लैब, सूरसदन दीवानी गोल चक्कर व भगवान टॉकीज होते हुये एन0एच0-19 से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे।
  5. लोहामंडी चौराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को कोठी मीना बाजार कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन सेन्ट जोन्स, एम०जी० रोड एवं बोदला चौराहा होकर अपने गंतव्य को प्रस्थान करेगें।
  6. बोदला चौराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को लोहामण्डी चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन सिकंदरा, भावना टावर, एन०एच०-19, एम०जी० रोड होकर अपने गंतव्य को प्रस्थान करेगे।
  7. मदिया कटरा तिराहे से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को लोहामण्डी चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन भावना टावर, अग्रसेन घोडा मूर्ति, हरीपर्वत चौराहा, आरबीएस चौराहा एवं एम०जी० रोड होकर अपने गंतव्य को प्रस्थान करेगेंगे।
    [24/04, 8:51 pm] Danish Umri Journalist: 8. स्पीड कलर लैब तिराहा (शाहगंज) से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को कोठी मीना बाजार कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं आने दिया जायेगा।
  8. स्पीड कलर लैब तिराहा (शाहगंज) से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को सत्तोलाला हलवाई की तरफ नहीं आने दिया जायेगा।
  9. सीओडी तिराहा से किसी भी प्रकार के बाहन को रामनगर की पुलिया की तरफ नहीं आने दिया जायेगा।
  10. मारूति स्टेट चौराहा से जनसभा में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन को रामनगर की पुलिया एवं कोठी मीना बाजार की तरफ नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन अवधपुरी 100 फुटा

रोड एवं बोदला होकर अपने गंतव्य को जायेगे।

  1. शंकरगढ़ की पुलिया से रामनगर की पुलिया एवं पृथ्वीनाथ फाटक की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं आने दिया जायेगा। ये वाहन अल्बतिया, अवधपुरी 100 फुटा रोड होकर अपने गंतव्य को जायेगे
  2. पृथ्वीनाथ फाटक से भोगीपुरा एवं शंकरगढ़ की पुलिया की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  3. लोहामंडी से कोठी मीना बाजार कार्यक्रम स्थल की ओर, स्पीड कलर लैब (शाहगंज) से लाडली कटरा कोठी मीना बाजार एवं सत्तोलाला हलवाई की तरफ, स्पीड कलर लैब (शाहगंज) से शाहगंज, भोगीपुरा एवं सोरो कटरा, भोगी पुरा से रूई की मण्डी एवं तहसील की तरफ, बारहखंभा रेलवे फाटक से रूई की मंडी की ओर एवं पचकुइँया से सोरो कटरा, शाहगंज, जी०आई०सी० पाउण्ड एवं कोठी मीना बाजार कार्यक्रम स्थल की तरफा ऑटो, ई-रिक्शा, बेटी रिक्शा आदि वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।
  4. फतेहपुर सीकरी की ओर से जनसभा में आने वाली बसें पृथ्वीनाथ फाटक पर व्यक्तियों (श्रोताओं) को उतार कर अपनी बसों को टाटानगर गेट से 100 मीटर आगे पथौली की तरफ रोड़ के दोनों तरफ किनारों पर पार्क करेंगे। जनसभा में सम्मिलित होने वाले श्रोता पृथ्वीनाथ फाटक से भोगीपुरा से स्पीड कलर लैब से लाडली कटरा, कोठी मीना बाजार तिराहा होकर जनसभा हेतु जा सकेगें।
  5. फतेहपुर सीकरी से आगरा की और आने वाले वाहन पथौली नहर चौराहा एवं वायु विहार तिराहे से डायवर्ट होकर अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे।
  6. वायु विहार तिराहे से पृथ्वीनाथ फाटक की तरफ समस्त प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।