अन्यउत्तर प्रदेश

ट्रैक पर कचरा न फेंकेवा  बेगुनाह जानवर होते है इसके शिकार ज्वलनशील पदार्थ लेकर कृपया रेल यात्रा न करें

रेलवे द्वारा ग्रीष्मकालीन भीड़ के दृष्टिगत स्टेशनों पर विशेष तैयारी, व्यवस्थाओं की लगातार की जा रही है मॉनिटरिंग,

आगरा। आगरा मंडल द्वारा स्टेशनों पर ग्रीष्मकालीन भीड़ को देखते हुए विशेष तैयारियां की गई हैं । मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन में आगरा मंडल द्वारा अपने सम्मानित रेल यात्रियों को हर संभव सहायता उपलब्ध करायी जा रही है l जिसके लिए मंडल द्वारा स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती भी की गई है l रेल प्रशासन द्वारा पर्याप्त मात्रा में ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है। रेल प्रशासन द्वारा विशेष अपील ,खाने पीने की सामग्री ट्रैक पर न फेंके,इससे निर्दोष जानवर ट्रैक पर आते है और रन ओवर होते है।

जिससे गाड़ी की समय पालनता भी प्रभावित होती है रेलवे द्वारा स्टेशनों उपरोक्त विषय से संबंधित उद्घोषणा लगातार कराई जा रही है इसके साथ ही सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल यात्रा के दौरान ज्वलनशील पदार्थ जैसे की गैस सिलेंडर, पेट्रोल, केरोसीन, इत्यादि को साथ लेकर यात्रा न करें। इन पदार्थों की मौजूदगी से यात्रा के दौरान हादसे का खतरा बढ़ सकता है। हम सभी की सुरक्षा और सुरक्षिता की देखभाल के लिए इसका पालन करें
आगरा मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर यात्रियों की सहायता के लिए रेल प्रशासन ने वाणिज्य पर्यवेक्षकों और रेल सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया है। इन सदस्यों द्वारा यात्रियों से संवाद करके उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। पेय जल की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, और क्राउड मैनेजमेंट में सुधार किया गया है। इससे स्थिति में सुधार हुआ है।


रेलवे सुरक्षा बल के जवान 24*7 घंटे रेल यात्रियों की सेवा तथा सुरक्षा में तत्परता से तैनात हैं ।स्टेशनों पर गुणवत्तायुक्त शुद्ध खाने पीने की सामग्री पर अधिकारी पर्यवेक्षक एवं खानपान निरीक्षक लगातार निगरानी बनाये हुए हैं । जीइस सम्बन्ध में अधिकारियों द्वारा स्टेशन / खानपान इकाइयों पर निरंतर औचक निरीक्षण किये जा रहे है रेलवे द्वारा शीतल पेय जल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है ।इसी क्रम में स्काउट गाइड के लोगों द्वारा भी रेल यात्रियों को पानी पिलाया जा रहा है l रेल कर्मियों द्वारा बुजुर्ग एवं असहाय यात्रियों की सहायता तथा मार्गदर्शन किया जा रहा है।