राजनीति

औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है कांग्रेस पार्टी- योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी और उसके घोषणापत्र पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि यह ‘जजिया’ और गोहत्या को बढ़ावा देने की बात करता है और इसकी तुलना “मुगल सम्राट औरंगजेब के क्रूर शासन” से की। उन्होंने कहा कि आपने औरंगजेब नामक क्रूर मुगल शासक का नाम सुना है। सभ्य मुस्लिम परिवार अपने बच्चों का नाम उसके नाम पर नहीं रखते। उसने जजिया कर लगाया। यह क्या है? यह विरासत कर है जिसके बारे में कांग्रेस बात कर रही है।
योगी ने कहा कि दूसरी ओर पीएम मोदी कहते हैं कि विरासत का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर के लिए हमारा आंदोलन पांच सौ वर्षों तक चला जिसमें लाखों हिंदू शहीद हुए। उन्होंने आगे कहा, ”विरासत के सम्मान की बात तो छोड़िए, कांग्रेस आपके पूर्वजों की संपत्ति पर टैक्स लगाने की बात कर रही है। राहुल गांधी कहते हैं कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद वह आपकी संपत्ति का एक्स-रे करेंगे और उसका आधा हिस्सा ले लेंगे और इसे विरासत टैक्स कहा जाएगा। क्या आप कभी जजिया देंगे? इसे कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं कर सकता।”

कांग्रेस के घोषणापत्र पर आगे हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण लाभ को कम करने और इसे अपने वोट बैंकों को देने की कोशिश करेगी जैसा कि उसने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में किया था। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के उस फैसले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें मुसलमानों के सभी समुदायों को ओबीसी श्रेणी में शामिल किया गया था। इससे पहले कांग्रेस संकेत दे रही थी कि बीजेपी संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के लिए 400 सीटें मांग रही है
अब यूपी सीएम ने कांग्रेस पर यही आरोप लगाया है। योगी ने इसे गोहत्या और गोमांस खाने से जोड़ते हुए यह भी दावा किया कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की हर तरह की आजादी देना चाहती है। उन्होंने आतंकवाद की घटनाओं में कमी की भी बात करते हुए कहा, “2014 से पहले आतंकवाद और नक्सलवाद चरम पर था। लेकिन अब भारत में पटाखा फूटने पर भी पाकिस्तान सफाई देने के लिए सामने आता है। यह नया भारत है. हम आक्रामक नहीं हैं लेकिन हम उन लोगों को नहीं छोड़ते जो हमारे खिलाफ कदम उठाते हैं।”
साभार – प्रभासाक्षी