उत्तर प्रदेश

तकनीकी कमी के चलते सार्थी वेबसाइट बंद, पूरे प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम प्रभावित…लोग लौट रहे वापस

तकनीकी कमी के चलते सार्थी वेबसाइट बंद

संवाद।। तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद, एआरटीओ विभाग से जारी होने वाले ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस पूरे प्रदेश में बंद हो गए है। जिसकी वजह यह है कि लाइसेंस अनुभाग में सारथी बेवसाइट बंद हो गई है। वेबसाइट के बन्द होने से लाइसेंस का काम पूरी तरह बंद हो गया। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आए लोग परेशान होकर वापस लौट रहे हैं। अधिकारियों की माने तो सारथी बेवसाइट 18 मई 2024 को 11 बजे तक पूरे प्रदेश में बंद रहेगा।

फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र में एआरटीओ कार्यालय में सुबह लाइसेंस पटल पर फोटो खिंचवाने के लिए आवेदक पहुंच गए जाते है। इस दौरान लाइसेंस पटल पर सारथी वेबसाइट नहीं खुल रही थी। पहले वेबसाइट में कुछ लिखकर नहीं आ रहा था। ऐसे में आवेदक घंटों बैठे रहे। कार्यालय के बाहर जनसेवा केंद्रों पर अस्थाई लाइसेंस के लिए फीस नहीं जमा हो पा रही थी।

आवेदकों का अस्थायी लाइसेंस का टेस्ट नहीं हो पा रहा है। आवेदक इंतजार करने के बाद वापस लौट रहे है। कार्यालय के अंदर बैठे आवेदकों को बताया कि सारथी वेबसाइट 18 मई 2024 को सुबह 11 बजे तक बंद रहेगी। इसके बाद ही वेबसाइट खुलेगी।

साइट खुलने के बाद ही लाइसेंस पटल का काम शुरू हो सकेगा। पटल के संविदा कर्मी सचिन सिंह ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण सारथी वेबसाइट बंद होने से लाइसेंस का काम बंद हो गया है। एआरटीओ प्रशासन बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि वेबसाइट पूरे प्रदेश में बंद होने से लाइसेंस का काम रुक गया है।