अन्यउत्तर प्रदेश

परीक्षा फॉर्म भरने में दिखाएं तत्परता कुलपति ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को दिए निर्देश


आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की स्नातक द्वितीय, चतुर्थ, षष्ट सेमेस्टर और स्नात्तकोत्तर अष्टम / द्वितीय, दशम और चतुर्थ सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा 28 मई से प्रारंभ होने जा रही है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 पाठ्यक्रम की मेजर और माइनर विषयों की यह परीक्षा तीन पाली में होगी। परीक्षा में शामिल होने से कोई भी पात्र परीक्षार्थी वंचित न रहे विश्वविद्यालय प्रशासन यह सुनिश्चित करा रहा है।


विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रण डॉ ओमप्रकाश ने बताया की 28 मई से शुरू हो रही सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा तीन पाली में होगी। पहली पाली सुबह 7:00 से 9:00, दूसरी पाली सुबह 10 से 12 बजे और तीसरी पाली दोपहर 3:00 से शाम 5:00 बजे की पाली में संपन्न होगी। उक्त परीक्षा 29 जून तक चलेगी, जिसका विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्यालय ने जारी कर दिया है। यह परीक्षा कार्यक्रम सभी महाविद्यालयों को भेजा जा चुका हैं, साथ ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।


विश्वविद्यालय की  कुलपति प्रो आशु रानी ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं कि सभी विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म जल्द से जल्द निर्धारित तिथि के अंदर भरवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य को अति प्राथमिकता से लें। महाविद्यालय स्तर से हुई लापरवाही के कारण यदि किसी विद्यार्थी का परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाता है तो उसकी जिम्मेदारी उक्त विद्यार्थी और महाविद्यालय कि ही होगी।